Toyota ने खुद ही काट डाली अपनी नई Toyota Innova, देखने के लिए जुट गई भीड़
Advertisement

Toyota ने खुद ही काट डाली अपनी नई Toyota Innova, देखने के लिए जुट गई भीड़

Toyota Innova Hycross: कई बड़ी कार निर्माता कंपनियां ऑटो एक्सपो 2023 में हिस्सा ले रही हैं. टोयोटा भी इनमें से एक है. टोयोटा ने कई मॉडल शोकेश किए हैं. यहां इनोवा हाईक्रॉस को भी दिखाया गया लेकिन जो इनोवा हाईक्रॉस यहां दिखाई गई वह काफी अलग थी. 

Toyota ने खुद ही काट डाली अपनी नई Toyota Innova, देखने के लिए जुट गई भीड़

Innova Hycross At Auto Expo 2023: कई बड़ी कार निर्माता कंपनियां ऑटो एक्सपो 2023 में हिस्सा ले रही हैं. टोयोटा भी इनमें से एक है. टोयोटा ने कई मॉडल शोकेश किए हैं. यहां इनोवा हाईक्रॉस को भी दिखाया गया लेकिन जो इनोवा हाईक्रॉस यहां दिखाई गई वह काफी अलग थी. दरअसल, टोयोटा ने यहां इनोवा हाईक्रॉस को बीच से काट कर शोकेस किया है. इससे कार के अंदर क्या-क्या है, वह देखा जा सकता है. बता दें कि इसे पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, इसकी कीमत 18.30 लाख रुपये से 28.97 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह एमपीवी 7-सीटर और 8-सीटर लेआउट में लाई गई है.

कार का ग्राउंड क्लियरेंस 185 मिलीमीटर का है. इसे दो पावरट्रेन- 2-लीटर पेट्रोल इंजन (हाइब्रिड सेटअप) और 2-लीटर पेट्रोल इंजन (नॉन हाइब्रिड) में लाया गया है. हाइब्रिड सेटअप में 186 पीएस पावर और 206 एनएम (संयुक्त) टॉर्क मिलता है जबकि नॉन हाइब्रिड वर्जन में 174 पीएस पावर और 205 एनएम टॉर्क मिलता है. हाइब्रिड इंजन के साथ ई-सीवीटी गियरबॉक्स मिलता है और नॉन-हाइब्रिड वर्जन में सीवीटी गियरबॉक्स आता है. यह फ्रंट-व्हील-ड्राइव एमपीवी है. 

काट के दिखाया गया कार का हाइब्रिड वर्जन!

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को बीच से काटकर इसलिए शोकेस किया ताकि लोग यह देख सकें कि हाईक्रॉस के अंदर क्या-क्या चीजें कैसे-कैसे सेटअप में मिलती है. यहां लगाई गई इनोवा हाईक्रॉस के एक तरफ का हिस्सा बिल्कुल वैसा नजर आ रहा था जैसे यह एक पूरी कार हो जबकि कार का आधा हिस्सा काटकर अलग किया हुआ था. जिस हिस्से को काटकर अलग किया गया, उधर से कार के अंदर के अलग-अलग हिस्सों को देखा जा सकता है. 

लोगों को उनके बारे में सही से बताने के लिए टोयोटा ने पार्ट्स की नेम प्लेट भी लगाई हुई थी. इसके बिल्कुल फ्रंट वाले हिस्से पर जहां रेडार सेंसर सेटअप था, वहां सेडार सेंसर्स लिखा गया. ऐसे ही इंजन, कैमरा, ई-ड्राइव, एयरबैग, बैटरी और फ्लैट फ्लोर पर भी इनके बारे में लिखी नेम प्लेट रखी गई.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news