Creta के टॉप मॉडल को टक्कर देता इस 8 Seater कार का बेस मॉडल, कीमत भी ज्यादा नहीं
Advertisement

Creta के टॉप मॉडल को टक्कर देता इस 8 Seater कार का बेस मॉडल, कीमत भी ज्यादा नहीं

8 Seater Car: क्रेटा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज एसयूवी है. लेकिन अगर आप क्रेटा के बजट में ही एक 7 सीटर कार की तलाश कर रहे हैं, जो आपको फील भी SUV वाली दे, तो ऐसा संभव है. 

Creta के टॉप मॉडल को टक्कर देता इस 8 Seater कार का बेस मॉडल, कीमत भी ज्यादा नहीं

Toyota Innova Hycross: भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा एसयूवी (Hyundai Creta) का जलवा बरकरार है. यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज एसयूवी है. लेकिन अगर आप क्रेटा के बजट में ही एक 7 सीटर कार की तलाश कर रहे हैं, जो आपको फील भी SUV वाली दे, तो ऐसा संभव है. हाल ही में बाजार में आई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी (Toyota Innova Hycross) का बेस वेरिएंट फीचर्स के मामले में किसी से कम नहीं है. इस कार को 50 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है. 

जहां हुंडई क्रेटा का टॉप मॉडल 18.68 लाख रुपये का है. वहीं, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के बेस वेरिएंट की कीमत 18.30 लाख रुपये से शुरू होती है. वैसे तो यह एक MPV कार है, लेकिन कंपनी ने इसे एसयूवी जैसा लुक दिया है. खास बात है कि बेस मॉडल के जरिए इनोवा कई कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी टक्कर दे रही है. इस एमपीवी का मुकाबला Hyundai Creta के अलावा Mahindra XUV700, Hyundai Alcazar, Tata Safari, MG Hector Plus, और Kia Carnival के साथ रहता है. आइए जानते हैं Innova Hycross के बेस मॉडल में क्या-क्या फीचर्स मिलते हैं. 

इंजन और गियरबॉक्स 
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस कुल 5 ट्रिम्स - G, GX, VX, ZX और ZX (O) में आती है. इसमें 7 और 8-सीटर लेआउट का ऑप्शन दिया गया है. इसके बेस मॉडल में आपको 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 172hp पावर जेनरेट करता है. इसमें CVT गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है. खास बात है कि इसके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट का माइलेज 23Kmpl से ज्यादा का है.

साइज और डायमेंशन
साइज की बात करें तो यह हुंडई क्रेटा समेत इस प्राइस रेंज की कई कारों से काफी बड़ी है. इसकी लंबाई 4.7 मीटर, चौड़ाई 1.84 मीटर और ऊंचाई 1.78 मीटर है. इसका व्हीलबेस 2.8 मीटर लंबा और फ्यूल टैंक कपैसिटी 52 लीटर की है. 

Toyota Innova Hycross G के फीचर्स
ऑटो एलईडी हेडलैंप
16 इंच के स्टील व्हील
ब्लैक फेब्रिक अपहोल्स्ट्री
4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम
डुअल फ्रंट एयरबैग
व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल
हिल-होल्ड असिस्ट
एनालॉग स्पीडोमीटर
4.2 इंच का MID डिस्प्ले

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news