Toyota ने लॉन्च की अपनी पहली CNG कार, 11 हजार में होगी बुक, 30KM का है माइलेज
Advertisement
trendingNow11433366

Toyota ने लॉन्च की अपनी पहली CNG कार, 11 हजार में होगी बुक, 30KM का है माइलेज

Toyota Glanza CNG:  कंपनी ने प्रीमियम हैचबैक के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है. ग्राहक इस सीएनजी कार को सिर्फ 11 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. यह अपने पेट्रोल वेरिएंट से कीमत में बस 95 हजार रुपये महंगी है. 

Toyota ने लॉन्च की अपनी पहली CNG कार, 11 हजार में होगी बुक, 30KM का है माइलेज

Toyota Glanza CNG Price and Mileage: टोयोटा ने भारत में प्रीमियम हैचबैक कार Glanza का CNG वर्जन लॉन्च कर दिया है. यह टोयोटा की पहली सीएनजी कार और प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में दूसरा मॉडल है. Glanza CNG सिर्फ S और G ट्रिम्स में पेश की जाएगी. इस गाड़ी की कीमत 8.43 लाख रुपये से शुरू होती है. यह कीमत गाड़ी के S ट्रिम के लिए है. जबकि G ट्रिम की कीमत 9.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. कंपनी ने प्रीमियम हैचबैक के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है. ग्राहक इस सीएनजी कार को सिर्फ 11 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. यह अपने पेट्रोल वेरिएंट से कीमत में बस 95 हजार रुपये महंगी है. 

इंजन और पावर
Glanza CNG में वही 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो पेट्रोल वेरिएंट में मिलता है. ग्लैंजा सीएनजी सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लाई गई है. पेट्रोल मोड में यह इंजन 90hp और 113Nm जेनरेट करता है, जबकि CNG मोड में इंजन का पावर 77hp और टॉर्क 98.5Nm तक गिर जाता है. टोयोटा का दावा है कि सीएनजी किट के साथ 30.61 किमी/किलोग्राम की फ्यूल एफिशिएंसी ऑफर करता है. 

डिजाइन और फीचर्स
गाड़ी के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं. टेलगेट पर CNG बैजिंग के अलावा, Toyota Glanza का एक्सटीरियर पेट्रोल वेरिएंट जैसा ही है. हालांकि बूट स्पेस में 55-लीटर सीएनजी टैंक फिट करने की वजह से बूट स्पेस थोड़ा सा कम हो जाता है. Glanza CNG के इंटीरियर में भी कोई बदलाव नहीं दिखता है. 

Glanza CNG के G ट्रिम में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, 16-इंच अलॉय, 7.0-इंच टचस्क्रीन, वॉयस असिस्टेंट, OTA अपडेट के साथ कनेक्टेड कार टेक, स्टार्ट/स्टॉप बटन और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई Baleno CNG से है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news