इन 3 कॉम्पैक्ट SUV ने बाजार में मचाया तहलका! खरीदने के लिए टूट पड़े लोग
Advertisement
trendingNow11247601

इन 3 कॉम्पैक्ट SUV ने बाजार में मचाया तहलका! खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

Top 3 Best Selling Compact SUV: जून में हुई कारों की बिक्री पर नजर डालें तो महीने के दौरान 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में तीन कॉम्पैक्ट एसयूवी हैं. इनमें दो कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा की हैं और एक हुंडई की है.

इन 3 कॉम्पैक्ट SUV ने बाजार में मचाया तहलका! खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

Top 3 Best Selling Compact SUV In June 2022: बीते समय में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लोगों की काफी दिलचस्पी देखने को मिली है. भारत में कारों की कुल बिक्री में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट का अहम योगदान रहा है. जून में हुई कारों की बिक्री पर ही नजर डालें तो महीने के दौरान 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में तीन कॉम्पैक्ट एसयूवी हैं. इनमें दो कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा की हैं और एक हुंडई की है. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर टाटा पंच है और फिर तीसरे नंबर पर हुंडई वेन्यू है.

Tata Nexon

जून महीने में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी रही है. जून 2022 में नेक्सन की कुल 14,295 यूनिट बिकी हैं. इसकी बिक्री में साल-दर-साल आधार पर 78 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. बीते साल जून में इसकी 8,033 यूनिट बिकी थीं.

Tata Punch

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बिक्री के मामले में दूसरे नंबर पर टाटा पंच रही है. टाटा पंच की जून 2022 में 10,414 यूनिट बिकी हैं. यह अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. ग्लोबल एनकैप से इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है.

Hyundai Venue

जून 2022 में हुंडई वेन्यू की कुल 10,321 यूनिट बिकी हैं जबकि जून 2021 में सिर्फ 4,865 यूनिट बिकी थीं. ऐसे में देखा जाए तो साल-दर-साल आधार पर इसकी बिक्री में 112 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. हालांकि, कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की बिक्री में यह तीसरे नंबर पर है. 

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारें

जून 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में सबसे आगे मारुति सुजुकी वैगन आर है, इसके बाद मारुति सुजुकी स्विफ्ट, मारुति सुजुकी बलेनो, टाटा नेक्सन, हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ऑल्टो, मारुति सुजुकी डिजायर, मारुति सुजुकी अर्टिगा, टाटा पंच और हुंडई वेन्यू है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news