Maruti Invicto में Innova Hycross से क्या-क्या अलग है? बुकिंग से पहले जरूर जान लें
Advertisement

Maruti Invicto में Innova Hycross से क्या-क्या अलग है? बुकिंग से पहले जरूर जान लें

Invicto Vs Innova Hycross: मारुति सुजुकी ने टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर बेस्ड एमपीवी इनविक्टो को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 24.79 रुपये से शुरू है और 28.42 लाख रुपये तक जाती है.

Maruti Invicto में Innova Hycross से क्या-क्या अलग है? बुकिंग से पहले जरूर जान लें

Difference Between Invicto & Hycross: मारुति सुजुकी ने टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर बेस्ड एमपीवी इनविक्टो को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 24.79 रुपये से शुरू है और 28.42 लाख रुपये तक जाती है. यह दो ट्रिम और तीन वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है. इसमें 7 और 8 सीटर लेआउट का ऑप्शन मिलता है. यहां बहुत से लोगों के मन में यह सवाल हो सकता है कि यह इनोवा हाईक्रॉस से कितनी अलग है. चलिए, हाईक्रॉस के मुकाबले इसमें मिलने वाले 5 बदलावों के बारे में बताते हैं. 

1.
डिजाइन
दोनों कारों के बीच सबसे बड़ा बदलाव डिजाइन का है. इनोवा हाईक्रॉस के मुकाबले इनविक्टो का फ्रंट और रियर डिजाइन थोड़ा बदला हुआ लगता है. फ्रंट में काफी बदलाव नजर आते हैं जबकि रियर में हल्का-फुल्का बदलाव ही दिखता है. बाकी अगर गाड़ी को साइड से देखेंगे तो हाइक्रॉस जैसी ही लगेगी.

साउंड सिस्टम
इनोवा हाईक्रॉस में जेबीएल का साउंड सिस्टम मिलता है जबकि यहां मारुति ने इनविक्टो में अपना खुद का म्यूजिक सिस्टम ऑफर किया है.

सीट एडजस्टमेंट
इनोवा हाईक्रॉस में सेकंड रो के लिए पावर्ड ओटोमन सीट्स मिल जाती है लेकिन मारुति इनविक्टो में आपको सेकंड रो की सीटों को पूरे तरीके से खुद ही मैनुअली ऑपरेट करना होगा.

अलॉय व्हील साइज
इनोवा हाईक्रॉस में आपको 18 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं जबकि इनविक्टो में 17 इंच के अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है. यानी, हाईक्रॉस के मुकाबल छोटे अलॉय मिलेंगे.

ADAS
सबसे बड़ा बदलाव ADAS ना देना है. इनोवा हाईक्रॉस के टॉप एंड वेरिएंट में ADAS ऑफर किया जाता है जबकि इनविक्टो में ADAS नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news