Top Auto News: स्कूटर ने दिया 100kmpl माइलेज, इस 350cc बाइक का जबर्दस्त क्रेज, पढ़ें ऑटो की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow11326872

Top Auto News: स्कूटर ने दिया 100kmpl माइलेज, इस 350cc बाइक का जबर्दस्त क्रेज, पढ़ें ऑटो की बड़ी खबरें

यहां हम आपको ऑटो जगत की आज ही 5 बड़ी खबरों के बारे में बता रहे हैं. ये सभी खबरें पाठकों को भी काफी पसंद आई हैं और जमकर पढ़ीं जा रही हैं. 

 

Top Auto News: स्कूटर ने दिया 100kmpl माइलेज, इस 350cc बाइक का जबर्दस्त क्रेज, पढ़ें ऑटो की बड़ी खबरें

Auto Top 5 News: ऑटो की टॉप 5 खबरों की बात करें तो हाल ही में एक ऐसा स्कूटर सामने आया है, जिसने रियल वर्ल्ड टेस्टिंग में 100kmpl से ज्यादा का माइलेज दे डाला. खास बात यह भी है कि कीमत के मामले में यह लगभग हीरो स्प्लेंडर जितना ही है. इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350 से लेकर हिमालयन और मीटियॉर 350 तक को ग्राहक जमकर खरीद रहे हैं. हालांकि एक बाइक ऐसी है जो कंपनी की बाकी सभी बाइक्स को काफी पीछे छोड़ देती है. इस अकेली बाइक की बिक्री रॉयल एनफील्ड की बाकी सभी बाइक्स से ज्यादा है. 

1. इस कंपनी के स्कूटर ने दिया 100kmpl से ज्यादा का माइलेज
दरअसल पॉपुलर दोपहिया वाहन कंपनी यामाहा ने भारतीय ग्राहकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए 'माइलेज चैलेंज एक्टिविटी' का आयोजन किया. यहां कंपनी ने अपने 125cc हाइब्रिड स्कूटर्स की माइलेज टेस्टिंग कराई. इस चैलेंज में यामाहा के 100 से अधिक ग्राहकों ने भाग लिया. यामाहा के हाइब्रिड स्कूटर्स ने इस चैलेंज एक्टिविटी के दौरान 106.89 km/l तक का माइलेज दिया है. 

2. खत्म नहीं हो रहा इस 350cc बाइक का क्रेज, Bullet 350 भी इसके आगे 'फेल'
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. जुलाई 2022 में इसकी 23,223 यूनिट्स बिकी हैं. पिछले साल जुलाई के मुकाबले इस बाइक ने 37.5% की ग्रोथ दर्ज की. हालांकि जून 2022 में हुई 25,425 यूनिट्स की बिक्री के मुकाबले 8.66% की गिरावट हुई है. 

3. हाईवे पर टकरा गईं Tata, MG और Toyota की गाड़ी, चौंका देगी इस कार की Built Quality
हाल ही में एक्सप्रेस वे पर एक साथ तीन गाड़ियों के भिड़ने का एक वीडियो सामने आया है. ये तीन गाड़ियां- टाटा टियागो, एमजी जेडएस ईवी और टोयोटा इनोवा हैं. वीडियो देखने से ना सिर्फ हमें इन गाड़ियों की बिल्ट-क्वालिटी का अंदाजा हो जाएगा, बल्कि ड्राइविंग करते समय वाहनों के बीच दूरी बनाए रखने का महत्व भी समझ आएगा. वीडियो को निखिल राणा नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है.

4. महिंद्रा ने लॉन्च किया नया Electric Cargo, कीमत मात्र 3.60 लाख रुपये
देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा पेट्रोल और डीजल के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी फोकस कर रही है. कंपनी ने हाल ही में अपनी 5 इलेक्ट्रिक कारों को पेश किया है. जल्द ही भारतीय बाजार में कंपनी की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है. इसके अलावा महिंद्रा कमर्शियल सेगमेंट में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री कर रही है. महिंद्रा ने अब बैटरी से चलने वाला नया थ्री-व्हीलर कार्गो (माल वाहन) लॉन्च किया है. इसे Mahindra Zor Grand electric नाम दिया गया है.

5. Yezdi ने चुपके से लॉन्च कर दी नई मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर
कंपनी ने Yezdi Roadster मोटरसाइकिल के लिए दो नए कलर ऑप्शन को पेश किया है. ये दो कलर ऑप्शन- रेड और ग्लेशियल व्हाइट हैं. कंपनी की यह बाइक पहले से स्मोकी ग्रे, स्टील ब्लू, हंटर ग्रीन, गैलेंट ग्रे और सिन सिल्वर जैसे कलर्स में आती है. त्योहारी सीजन से पहले लाए गए दो नए कलर्स के जरिए बाइक की सेल्स में सुधार होने की संभावना है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news