नई Alto की कीमत में मिल रहीं Honda City जैसी गाड़ियां, कार खरीदने जा रहे हैं तो जरूर देखें
Advertisement
trendingNow11312129

नई Alto की कीमत में मिल रहीं Honda City जैसी गाड़ियां, कार खरीदने जा रहे हैं तो जरूर देखें

आपके पास ऑल्टो के10 की जगह कई बेहतरीन सेकेंड हैंड गाड़ियां खरीदने का भी ऑप्शन है. आइए जानते हैं उन 5 गाड़ियों के बारे में, जिन्हें आप ऑल्टो के10 की कीमत में खरीद सकते हैं. 

 

नई Alto की कीमत में मिल रहीं Honda City जैसी गाड़ियां, कार खरीदने जा रहे हैं तो जरूर देखें

मारुति सुजुकी ने न्यू जेनरेशन ऑल्टो K10 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. नए मॉडल में एक्सटीरियर और इंटीरियर को बदलने के साथ ही नया इंजन और बेहतर स्पेस दिया गया है. इसकी कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक पहुंच जाती है. अगर आप भी एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं. तो आपके पास ऑल्टो के10 की जगह कई बेहतरीन सेकेंड हैंड गाड़ियां खरीदने का भी ऑप्शन है. आइए जानते हैं उन 5 गाड़ियों के बारे में, जिन्हें आप ऑल्टो के10 की कीमत में खरीद सकते हैं. 

1.  Honda City
हमारी राय है कि ग्राहकों के लिए पुरानी होंडा सिटी एक बेहतरीन ऑप्शन रहेगी. आपको 2014-15 तक की होंडा सिटी सेडान करीब 4 से 6 लाख रुपये में मिल जानी चाहिए. इसमें आपको डीजल और पेट्रोल का भी ऑप्शन मिल जाएगा. आपको CVT यूनिट के साथ एक पेट्रोल-ऑटोमैटिक वर्जन भी मिल सकता है. 

2. Toyota Corolla Altis
अगर आपको लग्जरी सेडान ही लेनी है तो एक और ऑप्शन टोयोटा Corollla Altis का है. 4-6 लाख रुपये के बीच यह डी-सेगमेंट सेडान बहुत आराम, प्रीमियम लुक और बहुत सारी रॉयल्टी ऑफर करती है. इसमें 1.8-लीटर पेट्रोल और 1.4-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन दिए होंगे. उदाहरण के लिए, 2012-2014 तक की पुरानी Corolla Altis के कई ऑप्शन बाजार में मौजूद हैं. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध होंगी. 

3. Maruti Suzuki Ertiga
नई ऑल्टो K10 की जगह आप एक यूज्ड 7 सीटर कार भी ले सकते हैं. ऐसा ही ऑप्शन Maruti Suzuki Ertiga का है. 4 से 6 लाख रुपये में आपको 2012-2014 की आर्टिगा मिल जानी चाहिए. इसका 1.3-लीटर DDiS इंजन आसानी से 2 लाख किलोमीटर चलने के लिए जाना जाता है. इसी तरह, 1.4-लीटर पेट्रोल भी एक विश्वसनीय यूनिट है और सीएनजी ऑप्शन के साथ भी आता है.

4. Hyundai i20
आपके पास एक प्रीमियम हैचबैक के रूप में हुंडई आई20 का विकल्प है. नई ऑल्टो K10 की कीमत में आपको सेकेंड जेनरेशन i20 मिल जानी चाहिए. i20 में चुनने के लिए बहुत सारे पेट्रोल और डीजल इंजन हैं. यह गाड़ी आपको साल 2015-2016 तक की मिल जानी चाहिए. पुरानी आई20 अभी भी फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में अच्छा विकल्प है. 

5. Renault Duster
अगर आपको सेडान या MPV का विकल्प पसंद नहीं आया तो आप एक एसयूवी भी ले सकते हैं. 4 से 6 लाख प्राइस में सेकेंड हैंड Renault Duster का विकल्प है. आपको 2014 से 2016 के बीच की डस्टर मिल जानी चाहिए. डस्टर में आपको पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प मौजूद हैं. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news