Safest SUV: इन कारों में आप और आपका परिवार हमेशा रहेगा सुरक्षित! भारत में इनसे सेफ नहीं कोई और गाड़ी
Advertisement
trendingNow11398932

Safest SUV: इन कारों में आप और आपका परिवार हमेशा रहेगा सुरक्षित! भारत में इनसे सेफ नहीं कोई और गाड़ी

Safest SUV In India: भारत में बनी VW Taigun और Skoda Kushaq सबसे सुरक्षित मेड-इन-इंडिया SUV हैं. यह MQB AO IN बेस्ड हैं. दोनों SUVs का हाल ही में GNCAP ने क्रैश टेस्ट किया.

Safest SUV: इन कारों में आप और आपका परिवार हमेशा रहेगा सुरक्षित! भारत में इनसे सेफ नहीं कोई और गाड़ी

Top 5 Safest SUV In India: जब भी कोई कार खरीदता है तो उसकी सेफ्टी को लेकर मन में सवाल जरूर रहता होगा कि आखिर कार में सफर करने वाले लोग कितना सेफ रहेंगे. इसीलिए, हम आपको देश की सबसे सेफ 5 SUVs के बारे में बताने वाले हैं. दरअसल, ग्लोबल एनसीएपी ने सेफ 'कार्स फॉर इंडिया प्रोग्राम' के तहत कारों का क्रैश टेस्ट किए हैं, जिससे कई मेड-इन-इंडिया SUV में यात्रियों की सेफ्टी के बारे में पता चला है.

1. VW TAIGUN & SKODA KUSHAQ

भारत में बनी VW Taigun और Skoda Kushaq सबसे सुरक्षित मेड-इन-इंडिया SUV हैं. यह MQB AO IN बेस्ड हैं. दोनों SUVs का हाल ही में GNCAP ने क्रैश टेस्ट किया. ताइगुन और कुशाक को एडल्ट्स और बच्चों, दोनों के लिए 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है.

2. TATA PUNCH

घरेलू वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने 2021 में देश में एक छोटी एसयूवी- पंच को लॉन्च किया था. यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में से एक रही है. टाटा पंच को ग्लोबल एनसीएपी ने एडल्ट्स के लिए 5 और बच्चों के लिए 4 स्टार रेटिंग दी है.

3. MAHINDRA XUV300

महिंद्रा एक्सयूवी300 भारत की टॉप 5 सबसे सुरक्षित SUVs के मामले में तीसरे नंबर पर है. ग्लोबल एनसीएपी ने क्रेश टेस्ट में इसे एडल्ट्स के लिए 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग और बच्चों के लिए 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. 

4. MAHINDRA XUV700

महिंद्रा XUV700 मिड-साइज़ SUV बाज़ार में बिकने वाली सबसे सुरक्षित SUVs में से एक है. इसे में 5 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 4 स्टार मिले हैं. एडल्ट प्रोटेक्शन में इसे अधिकतम 17 में से 16.03 और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 49 में से 41.66 अंक मिले हैं.

5. TATA NEXON

नेक्सन को ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है, यह पहली मेड-इन-इंडिया एसयूवी या कार थी, जिसे ग्लोबल एनसीएपी ने 5 स्टार रेटिंग दी थी. इसे एडल्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार जबकि चाइल्ड प्रोटेक्शन टेस्ट में 3 स्टार रेटिंग मिली है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news