Maruti Fronx में नहीं आते ये 5 फीचर लेकिन Tata Nexon में मिलते हैं, पांचवें की बहुत डिमांड
Advertisement
trendingNow11780778

Maruti Fronx में नहीं आते ये 5 फीचर लेकिन Tata Nexon में मिलते हैं, पांचवें की बहुत डिमांड

Nexon Vs Fronx: मारुति सुजुकी की नई क्रॉसओवर फ्रोंक्स की शुरुआती कीमत 7.46 लाख रुपये है. यह सब-4 मीटर SUV सेगमेंट और माइक्रो SUV सेगमेंट, दोनों में प्रभाव रखती है.

Maruti Fronx में नहीं आते ये 5 फीचर लेकिन Tata Nexon में मिलते हैं, पांचवें की बहुत डिमांड

Nexon Vs Fronx Features: मारुति सुजुकी की नई क्रॉसओवर फ्रोंक्स की शुरुआती कीमत 7.46 लाख रुपये है. यह सब-4 मीटर SUV सेगमेंट और माइक्रो SUV सेगमेंट, दोनों में प्रभाव रखती है. हालांकि, इसमें कुछ फीचर्स की कमी भी महसूस है. खासकर अगर टाटा नेक्सन के साथ इसे रखकर देखें तो उसके मुकाबले इसमें कई फीचर्स कम हैं. चलिए, ऐसे ही 5 फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो टाटा नेक्सन में मिलते हैं जबकि फ्रोंक्स में नहीं.

Multi-Drive Modes
टाटा नेक्सन में 3 ड्राइव मोड- ईको, सिटी और स्पोर्ट हैं. ये ड्राइव मोड अलग-अलग ड्राइविंग परिस्थितियों के लिए अनुकूल हैं. उदाहरण के लिए, ईको मोड बेहतर माइलज के लिए है, जबकि सिटी मोड सामान्य ड्राइविंग के लिए है और स्पोर्ट मोड ज्यादा शक्ति और परफॉर्मेंस के लिए है. तुलनात्मक रूप से देखें तो फ्रोंक्स में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में सिर्फ एक ड्राइव मोड आता है.

Ventilated Seats
आजकल कारों में वेंटिलेटेड सीट्स लोकप्रिय फ़ीचर बन रहा है. यह सीटें गर्मियों में सीटों को ठंडा रखने में मदद करती हैं. फ्रोंक्स में फ्रंट सीट वेंटिलेशन और लेदरेट अपहोल्स्ट्री, दोनों ही नहीं दिए जाते हैं. दूसरी ओर, टाटा नेक्सन के चुनिंदा हाई वेरिएंट में लेदरेट सीटें आती हैं. इसके काजीरंगा एडिशन में वेंटिलेडेट सीट्स का ऑप्शन भी है.

Tyre Pressure Monitoring System
टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) एक महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर है, जो आपको यह बताता है कि टायरों में पर्याप्त हवा है या नहीं. यह आपको कम हवा वाले टायरों से होने वाली दुर्घटनाओं से बचाता है. कम हवा वाले टायर अस्थिर होते हैं, उनसे ब्रेकिंग भी अच्छी नहीं होती है. Fronx में यह फीचर ऑफर नहीं किया गया है जबकि  Tata Nexon में TMPS आता है.े

Automatic Wipers
फ्रोंक्स में ऑटोमेटिक एलईडी हेडलाइट्स तो हैं, जो अंधेरे में खुद ही चालू हो जाती हैं और लाइट में बंद हो जाती हैं लेकिन इसमें ऑटोमेटिक वाइपर नहीं दिए गए हैं, जो बारिश में खुद ही चालू हो जाते हैं. वहीं,  टाटा नेक्सन के XMS वेरिएंट में ऑटोमेटिक हेडलाइट्स और ऑटो वाइपर आते हैं.

Sunroof
इन दिनों सनरूफ लोकप्रिय कार फ़ीचर हो गया है. टाटा नेक्सन में XMS वेरिएंट से इलेक्ट्रिक सनरूफ ऑफर की जाती है लेकिन मारुति फ्रोंक्स के टॉप वेरिएंट में भी सनरूफ नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news