Mid Size SUVs: धड़ाधड़ बिक रही हैं ये मिड साइज SUV, Scorpio से भी ज्यादा इसकी डिमांड, कीमत बस इतनी
Advertisement
trendingNow11413139

Mid Size SUVs: धड़ाधड़ बिक रही हैं ये मिड साइज SUV, Scorpio से भी ज्यादा इसकी डिमांड, कीमत बस इतनी

SUVs: सितंबर 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज एसयूवी हुंडई क्रेटा रही, जो भारत में कार निर्माता का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है.

Mid Size SUVs: धड़ाधड़ बिक रही हैं ये मिड साइज SUV, Scorpio से भी ज्यादा इसकी डिमांड, कीमत बस इतनी

Best Selling Mid-Size SUVs: भारत में एसयूवी की डिमांड लगातार बढ़ रही है. लोगों के बीच एसयूवी कारें पॉपुलर हो रहा हैं. इसी कारण से एसयूवी की बिक्री भी बढ़ रही है. एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा डिमांड कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ी है. इसके अलावा, मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में भी अच्छी बिक्री हो रही है. सितंबर 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज़ एसयूवी पर नज़र डालते हैं और आपको इनकी बिक्री के आंकड़े बताते हैं.

Hyundai Creta

सितंबर 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज एसयूवी हुंडई क्रेटा रही, जो भारत में कार निर्माता का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है. क्रेटा लंबे समय से हुंडई की बेस्ट-सेलर रही है. पिछले महीने, हुंडई ने क्रेटा की 12,866 इकाइयाँ बेची हैं. इसकी बिक्री में साल-दर-साल आधार पर 57 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. सितंबर 2021 में Hyundai ने Creta SUV की 8,193 यूनिट्स बेची थीं. इसकी कीमत 10.44 लाख रुपये से 18.24 लाख रुपये तक जाती है.

Kia Seltos

सितंबर 2022 में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज़ एसयूवी किआ सेल्टोस रही है, जो भारत में कार निर्माता की पहली पेशकश थी. सेल्टोस, हुंडई क्रेटा के समान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. यहां तक ​​​​कि दोनों समान इंजन विकल्पों और गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आती हैं. सितंबर 2022 में किआ ने सेल्टोस एसयूवी की 11,000 इकाइयों की बिक्री की, जो सालाना आधार पर 15 प्रतिशत की वृद्धि है.

Mahindra Scorpio

तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली मिड साइज एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो है. हालांकि, इसकी बिक्री के आंकड़ों में स्कॉर्पियो-एन और क्लासिक शामिल हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक रही है और बोलेरो के बाद दूसरा सबसे पुराना मॉडल है. सितंबर 2022 में, महिंद्रा ने स्कॉर्पियो की 9,536 इकाइयाँ बेची हैं जबकि सितंबर 2021 में 2,588 इकाइयां बेची थीं. इसकी बिक्री में 268 प्रतिशत वृद्धि हुई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news