Brezza से Thar तक, इन 10 कारों पर सबसे तगड़ी वेटिंग, खरीदने से पहले देख लीजिए लिस्ट
Advertisement

Brezza से Thar तक, इन 10 कारों पर सबसे तगड़ी वेटिंग, खरीदने से पहले देख लीजिए लिस्ट

Car waiting period: इस समय नई कार खरीदने वाले ग्राहकों को लंबे वेटिंग पीरियड की समस्या से जूझना पड़ रहा है. कई कारों पर 1.5 साल तक की वेटिंग है. लेटेस्ट लिस्ट में सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली कार टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस बनी हुई है.

Brezza से Thar तक, इन 10 कारों पर सबसे तगड़ी वेटिंग, खरीदने से पहले देख लीजिए लिस्ट

Highest Waiting Period Cars: अगर आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह लिस्ट आपके लिए है. दरअसल, इस समय नई कार खरीदने वाले ग्राहकों को लंबे वेटिंग पीरियड की समस्या से जूझना पड़ रहा है. कई कारों पर 1.5 साल तक की वेटिंग है. लेटेस्ट लिस्ट में सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली कार टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस बनी हुई है. इसके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन पर 18 महीने तक की वेटिंग है. दूसरे नंबर पर महिंद्रा थार है, जिसके कुछ वेरिएंट के लिए 17 महीने तक की वेटिंग चल रही है. हाल ही में लॉन्च की गई रियर-व्हील-ड्राइव थार अपने किफायती दाम के कारण खूब डिमांड में है. 

टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एक जैसे इंजन, प्लेटफॉर्म और फीचर्स के साथ आती हैं. जहां हाइराइडर की वटिंग 15 महीने तक है, वहीं ग्रैंड विटारा पर 7 महीने तक की वेटिंग है. महिंद्रा की स्कॉर्पियो-एन का वेटिंग पीरियड अब 15 महीने तक आ गया है, जबकि महिंद्रा एक्सयूवी700 का वेटिंग पीरियड 11 महीने है.

Kia ने अपनी Carens को एक साल पहले भारत में लॉन्च किया था और अब यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी है. इसके कुछ वेरिएंट के लिए 11 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. कॉम्पैक्ट एसयूवी में मारुति सुजुकी ब्रेज़ा का वेटिंग पीरियड सबसे अधिक है, इसके कुछ वेरिएंट के लिए 9 महीने तक वेटिंग है. इसी सेगमेंट की किआ सॉनेट की भी 9 महीने तक वेटिंग है. Hyundai Creta मिडसाइज़ SUV वर्तमान में अपने सेगमेंट में सबसे आगे है और इसका वेटिंग पीरियड 8 महीने तक है.

फरवरी में सबसे ज्यादा वेटिंग वाली कारें
टोयोटा हाईक्रॉस - 18 महीने तक
महिंद्रा थार - 17 महीने तक
टोयोटा हैदर - 15 महीने तक
महिंद्रा स्कॉर्पियो - 15 महीने तक
महिंद्रा XUV700 - 11 महीने तक
किआ कैरन्स - 11 महीने तक
मारुति ब्रेज़ा - 9 महीने तक
किआ सोनेट - 9 महीने तक
हुंडई क्रेटा - 8 महीने तक
मारुति ग्रैंड विटारा - 7 महीने तक

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news