Mahindra Thar में ढूंढने से भी नहीं मिलते ये 7 फीचर्स! लेकिन, Maruti Jimny आते हैं
Advertisement

Mahindra Thar में ढूंढने से भी नहीं मिलते ये 7 फीचर्स! लेकिन, Maruti Jimny आते हैं

Maruti Jimny: मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर वर्जन जल्द ही लॉन्च होने वाली है, इसकी बुकिंग्स जारी हैं. कंपनी को इसके लिए ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. बाजार में इसका मुकाबला महिंद्रा थार से होगा.

Mahindra Thar में ढूंढने से भी नहीं मिलते ये 7 फीचर्स! लेकिन, Maruti Jimny आते हैं

Maruti Jimny Vs Mahindra Thar Features: मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर वर्जन जल्द ही लॉन्च होने वाली है, इसकी बुकिंग्स जारी हैं. कंपनी को इसके लिए ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. बाजार में इसका मुकाबला महिंद्रा थार से होगा. तो चलिए, आपको ऐसे 7 फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो मारुति सुजुकी जिम्नी में तो मिलते हैं लेकिन महिंद्रा थार में नहीं मिलते हैं.

1. रियर डोर: 5-डोर जिम्नी में पीछे की सीटों के लिए अलग से दरवाजे हैं. रियर डोर होने से रियर सीट पर बैठना और उतरना आसान हो जाता है. वहीं, थार 3-डोर वर्जन में आती है.

2. बूट स्पेस: जिम्नी का व्हीलबेस मौजूदा महिंद्रा थार की तुलना में बड़ा है, जिससे इसमें रियर सीट पर ज्यादा लेगरूम मिलता है. इसमें बूट स्पेस भी ज्यादा है. जिम्नी में 208 लीटर लगेज स्पेस है, जो थार से अधिक है.

3. रियर विंडो: हार्डटॉप वाली थार में फिक्स रियर विंडो पैनल है. आप विंडो को खोल या बंद नहीं कर पाते हैं. जबकि, जिम्नी में रियर विंडो को खोला या बंद किया जा सकता है. यह इलेक्ट्रिकली ऑपरेट होती हैं.

4. छह एयरबैग: जिम्नी में छह एयरबैग ऑफर किए हैं जबकि थार के किसी भी वेरिएंट में दो से ज्यादा एयरबैग नहीं मिलते हैं. हालांकि, थार को GNCAP ने 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है.

5. वाशर के साथ ऑटो एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप: जिम्नी में ऑटो एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ वाशर भी मिलते हैं, जो ऑफ-रोडिंग में ज्यादा काम आते हैं. थार में सिर्फ हैलोजन हेडलैम्प्स हैं, जो ऑटोमेटिक नहीं हैं.

6. बड़ी स्क्रीन: जिम्नी में मारुति का नया 9 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम है जबकि महिंद्रा थार में 7 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम ही मिलता है.

7. ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल: जिम्नी में ऑटो एसी यूनिट मिलती है, इसमें क्लाइमेट कंट्रोल कंसोल पर डिजिटल रीडआउट भी मिलते हैं जबकि थार में सिर्फ मैनुअल एसी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news