Upcoming Cars: अब होगी असली टक्कर, Tata ने तैयार कर दीं Brezza और Baleno CNG की दुश्मन कारें!
Advertisement

Upcoming Cars: अब होगी असली टक्कर, Tata ने तैयार कर दीं Brezza और Baleno CNG की दुश्मन कारें!

Tata Motors: लॉन्च होने के बाद Tata Altroz ​​​​CNG का मुकाबला जल्द लॉन्च होने वाली Maruti Baleno CNG और Toytoa Glanza CNG से होगा. हैचबैक में सीएनजी किट के साथ 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा.

Upcoming Cars: अब होगी असली टक्कर, Tata ने तैयार कर दीं Brezza और Baleno CNG की दुश्मन कारें!

Tata Motors Upcoming Cars: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भारतीय बाजार के लिए कई नए मॉडल्स (ईवी और सीएनजी वर्जन सहित) को लॉन्च करने की योजना बनाई है. कंपनी लिथियम-आयन बैटरी और बीईवी तकनीक के स्थानीय निर्माण के लिए भारी निवेश करेगी. इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस के अलावा, घरेलू वाहन निर्माता कंपनी अपने लोकप्रिय मॉडलों के सीएनजी वर्जन भी लाएगी. इसमें अल्ट्रोज़ सीएनजी, पंच सीएनजी और नेक्सन सीएनजी शामिल होगी. Tata Altroz ​​​​CNG और Nexon CNG को पहले ही टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. 

Tata Altroz ​​​​CNG देगी Baleno CNG को टक्कर

हालांकि, कार निर्माता की ओर से अभी तक मॉडलों की लॉन्च टाइमलाइन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. लॉन्च होने के बाद Tata Altroz ​​​​CNG का मुकाबला जल्द लॉन्च होने वाली Maruti Baleno CNG और Toytoa Glanza CNG से होगा. हैचबैक में सीएनजी किट के साथ 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा. पेट्रोल पर यह 110bhp पावर और 140Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है. वहीं, ​​CNG पर यह थोड़ी कम पावर और कम टॉर्क जनरेट करेगा जैसा कि आम तौर पर देखा जाता है.

टाटा नेक्सन सीएनजी देगी मारुति ब्रेज़ा सीएनजी को टक्कर

टाटा नेक्सन सीएनजी सीधे तौर पर मारुति ब्रेज़ा सीएनजी को टक्कर देगी, जो 2023 में किसी समय लॉन्च की जा सकती है. मॉडल में 1.2 रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मिल सकती है. स्टैंडर्ड मॉडल में टर्बो-पेट्रोल यूनिट 120bhp पावर और 170Nm टार्क जनरेट करता है. Nexon CNG के रेगुलर पेट्रोल वर्जन के मुकाबले सीएनजी पर यह 15bhp कम पावरफुल हो सकता है. यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आ सकता है. Tata Altroz ​​​​CNG और Nexon CNG, दोनों अपने स्टैंडर्ड पेट्रोल वर्जन की तुलना में ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट होंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news