Tata की इस सस्ती SUV को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, जिसे देखो इसे ही मांग रहा!
Advertisement

Tata की इस सस्ती SUV को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, जिसे देखो इसे ही मांग रहा!

Tata Punch: टाटा पंच बहुत कम समय में काफी पॉपुलर हो गई है. लॉन्च होने के करीब सवा साल के भीतर ही इसकी डेढ़ लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी थीं. बीते कुछ महीनों से यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की लिस्ट में भी शामिल है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Tata Punch Sales: टाटा पंच बहुत कम समय में काफी पॉपुलर हो गई है. लॉन्च होने के करीब सवा साल के भीतर ही इसकी डेढ़ लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी थीं. बीते कुछ महीनों से यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की लिस्ट में भी शामिल है. जनवरी 2023 महीने में टाटा पंच की कुल 12,006 यूनिट बिकी हैं और इसके साथ ही यह देश की आठवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. इसकी बिक्री में सालाना आधार पर 20 फीसदी की बढ़तरी हुई है क्योंकि जनवरी 2022 में इसकी कुल 10,027 यूनिट ही बिकी थीं. इसके साथ ही सबसे ज्यादा बिकी 10 कारों की लिस्ट में यह दूसरी टाटा कार बन गई. इसके अलावा, टाटा नेक्सन भी लिस्ट में शामिल है.

कीमत और इंजन

हाल ही में टाटा ने पंच की कीमत बढ़ाई थी, जिसके चलते कार 10,000 रुपये महंगी हो गई है. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 9.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. यह 5 सीटर माइक्रो एसयूवी है. टाटा इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन ऑफर करती है, जो 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाता है. इसका माइलेज 18.97 किलोमीटर तक का है. इस गाड़ी में 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

कुछ फीचर्स और मुकाबला

टाटा पंच में 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटो हेडलाइट्स और वाइपर, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर मिलते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news