Tata Punch खरीदनी है? आंख बंद करके मत करना फैसला, ये रही कीमत से फीचर्स तक की जानकारी
Advertisement
trendingNow11435010

Tata Punch खरीदनी है? आंख बंद करके मत करना फैसला, ये रही कीमत से फीचर्स तक की जानकारी

Punch: टाटा ने हाल ही में अपने कई मॉडल्स की कीमतों में इजाफा किया है. इनमें टाटा पंच भी शामिल है. पंच की कीमत में भी इजाफा किया गया है. कंपनी ने इसे 7,000 रुपये तक महंगा कर दिया है.

Tata Punch खरीदनी है? आंख बंद करके मत करना फैसला, ये रही कीमत से फीचर्स तक की जानकारी

Tata Punch Price & Features: अक्टूबर 2022 महीने में टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार नेक्सन रही है. इसके बाद कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार पंच रही. यानी, यह कहा जा सकता है कि बिक्री के मामले में टाटा के लिए नेक्सन के बाद पंच सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है. बीते महीने अक्टूबर में नेक्सन की कुल 13,767 यूनिट्स बिकीं जबकि टाटा पंच की 10,982 यूनिट्स बिकी हैं. ऐसे में अगर आप भी टाटा पंच खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो चलिए आपके इसकी कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताते हैं.

कीमत

टाटा ने हाल ही में अपने कई मॉडल्स की कीमतों में इजाफा किया है. इनमें टाटा पंच भी शामिल है. पंच की कीमत में भी इजाफा किया गया है. कंपनी ने इसे 7,000 रुपये तक महंगा कर दिया है. हालांकि, इसके कैमो एडिशन की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. अब टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. यह चार ट्रिम लेवल- प्योर, एडवेंचर, अकंप्लिश्ड और क्रिएटिव में आती है. काजिरंगा एडिशन इसके टॉप मॉडल क्रिएटिव पर बेस्ड है.

स्पेसिफिकेशन्स

इस 5 सीटर कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. इसके मैनुअल ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकते हैं जबकि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकते हैं. गाड़ी में 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

फीचर्स और मुकाबला

कार में 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक हेडलाइटें, वाइपर, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर मिलते हैं. बाजार में इसका मुकाबला महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी और मारुति इग्निस माना जा सकता है. वहीं, कीमत के मोर्चे पर इसकी टक्कर निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर से भी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news