Tata की इस जरा सी कार ने कर दिया बड़ा कमाल, Maruti Brezza को दी पटखनी; कीमत सिर्फ 6 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11492153

Tata की इस जरा सी कार ने कर दिया बड़ा कमाल, Maruti Brezza को दी पटखनी; कीमत सिर्फ 6 लाख रुपये

Tata Punch: टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से 9.54 लाख रुपये तक जाती है, यह एक्स-शोरूम कीमतें हैं. इसके चार वेरिएंट- प्योर, एडवेंचर, अकंप्लिश्ड और क्रिएटिव आते हैं.

Tata की इस जरा सी कार ने कर दिया बड़ा कमाल, Maruti Brezza को दी पटखनी; कीमत सिर्फ 6 लाख रुपये

Tata Punch Sales: मारुति सुजुकी ने इसी साल ब्रेजा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था, जिसके बाद से इसकी बिक्री में तेजी आई थी. लेकिन, अब बिक्री कमजोर पड़ती दिख रही है. बीते नवंबर के महीने में ब्रेजा, सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की लिस्ट में दसवें नंबर पर थी. इसकी सिर्फ 11324 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि टाटा पंच भी इससे ज्यादा बिकी है. नवंबर में टाटा पंच की कुल 12131 यूनिट्स बिकी हैं, इसके साथ ही यह बिक्री के मामले में नौवें नंबर पर रही है. बता दें कि टाटा पंच को लॉन्च हुए अभी एक ही साल हुआ है, इसने काफी कम समय में अपने लिए अच्छा ग्राहक बेस तैयार कर लिया है.

कीमत और इंजन

टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से 9.54 लाख रुपये तक जाती है, यह एक्स-शोरूम कीमतें हैं. इसके चार वेरिएंट- प्योर, एडवेंचर, अकंप्लिश्ड और क्रिएटिव आते हैं. इसके अलावा, यह काजिरंगा और कैमो एडिशन में भी आती है. कार में 366 लीटर का बूट स्पेस है. इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क दे सकता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन आता है. यह 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है. 

फीचर्स 

कार में 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं. इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा भी आता है. यह कहीं से भी फीचर्स के मामले में ब्रेजा से आगे नहीं हैं. इसमें ब्रेजा से काफी कम फीचर्स मिलते हैं. ब्रेजा में इंजन भी बड़ा मिलता है और फीचर्स भी ज्यादा मिलते हैं. हालांकि, ब्रेजा की कीमत भी ज्यादा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news