Nexon-Brezza के लिए खतरा बनी 6 लाख की कार, बिक रही धुंआधार, 1.75 लाख लोगों ने खरीद डाली
Advertisement

Nexon-Brezza के लिए खतरा बनी 6 लाख की कार, बिक रही धुंआधार, 1.75 लाख लोगों ने खरीद डाली

Best Selling SUV: हर महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी की लिस्ट में टाटा नेक्सॉन और मारुति ब्रेजा रहती हैं. हालांकि 6 लाख रुपये की एक सस्ती एसयूवी Brezza और Nexon के लिए खतरा बनती दिख रही है. चंद दिनों में ही इस कार ने बिक्री का रिकॉर्ड बना डाला. 

Nexon-Brezza के लिए खतरा बनी 6 लाख की कार, बिक रही धुंआधार, 1.75 लाख लोगों ने खरीद डाली

Tata Punch Micro SUV: भारत में जिस तेजी से एसयूवी कारों की डिमांड बढ़ रही है, उसी तेजी से टाटा नेक्सॉन और मारुति ब्रेजा की बिक्री में भी इजाफा होता दिख रहा है. हर महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी की लिस्ट में पहले पायदान पर इनमें से ही कोई एक कार रहती है. हालांकि 6 लाख रुपये की सस्ती एसयूवी Brezza और Nexon के लिए खतरा बनती दिख रही है. चंद दिनों में ही इस कार ने बिक्री का रिकॉर्ड बना डाला. 

हम जिस एसयूवी की बात कर रहे हैं, वह Tata Punch है. इसने हाल ही में 1.75 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. खास बात है कि यह लंबे समय से टाटा मोटर्स की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है. यह हर महीने टॉप 10 कारों की लिस्ट में शामिल रहती है. फरवरी महीने में इसकी 11,169 यूनिट्स बिकी हैं. आइए जानते हैं इस कार में ऐसा क्या खास है. 

कीमत और वेरिएंट 
Tata Punch माइक्रो एसयूवी की कीमत 6 लाख रुपये से 9.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है. इसे चार ट्रिम्स में: प्योर, एडवेंचर, एक्म्प्लिश्ड और क्रिएटिव में बेचा जाता है. इसमें अधिकतम 5 लोग बैठ सकते हैं. इस माइक्रो एसयूवी में 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इस माइक्रो एसयूवी का ग्राउंड क्लीयरेंस 187mm है.

इंजन और ट्रांसमिशन: 
टाटा पंच में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86पीएस/113एनएम) मिलता है, जो 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी से जुड़ा है. जल्द ही इसका सीएनजी वेरिएंट में आएगा. CNG वेरिएंट 77PS और 97Nm का जेनरेट करेगा.

ऐसे हैं फीचर्स
एसयूव में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, स्वचालित हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज़ कंट्रोल मिलता है. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर मिलते हैं. टाटा पंच का मुकाबला मारुति इग्निस, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसी कारों से रहता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news