Maruti Brezza का जादू पड़ा फीका! अब इस छोटी SUV को पसंद कर रहे लोग, कीमत 6 लाख
Advertisement

Maruti Brezza का जादू पड़ा फीका! अब इस छोटी SUV को पसंद कर रहे लोग, कीमत 6 लाख

Tata Punch: अगर आपको लगता है कि मारुति ब्रेजा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है तो आप गलत हैं. दरअसल, बीते जून महीने के दौरान बिक्री के मामले में मारुति ब्रेजा काफी पीछे रही है.

Maruti Brezza का जादू पड़ा फीका! अब इस छोटी SUV को पसंद कर रहे लोग, कीमत 6 लाख

Tata Punch Sales: अगर आपको लगता है कि मारुति ब्रेजा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है तो आप गलत हैं. दरअसल, बीते जून महीने के दौरान बिक्री के मामले में मारुति ब्रेजा काफी पीछे रही है. अगर देश में बिकी टॉप-10 कारों की बात की जाए तो ब्रेजा 9वें नंबर पर है. इससे ऊपर 8 कारें हैं, जो इससे ज्यादा बिजी हैं. हालांकि, ब्रेजा ने लोगों के बीच काफी अच्छी पकड़ बनाई हुई है और लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं. लेकिन, इस सबके बावजूद जून में ब्रेजा का जादू फीका दिखाई दिया.

जून में बिक्री के मामले में टाटा पंच भी ब्रेजा से आगे रही है. इसने ब्रेजा को पछाड़ दिया. सबसे ज्यादा बिकी टॉप-10 कारों की लिस्ट में पंच 8वें नंबर पर है. पंच की 10,990 यूनिट्स की बिक्री हुई है जबकि ब्रेजा की 10,578 यूनिट्स ही बिकी हैं. इन दोनों की बिक्री के बीच बहुत ज्यादा अंतर नहीं है लेकिन इसके बावजूद पंच जून के महीने में ब्रेजा से ज्यादा बिक्री आंकड़ा हासिल करने में कामयाब रही. बता दें कि टाटा पंच एक माइक्रो एसयूवी है और भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट को पॉपुलर करने का श्रेय इसी को जाता है.

टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू है. इसका टॉप वेरियंट भी 10 लाख रुपये से कम में आ जाता है. इसकी प्राइस रेंज 6 लाख रुपये से 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. यह 5 सीटर कार है. इसमें 366 लीटर का बूट स्पेस है. पंच का ग्राउंड क्लियरेंस 187 मिलीमीटर है. इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन आता है. यह 86 पीएस और 113 एनएम जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है.

इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक हेडलाइटें, वाइपर, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news