अब बजेगी Nexon EV की बैंड! बिना एक्सीलेरेटर पेडल दबाए दौड़ेगी ये Electric SUV, मिलेंगे धांसू फीचर
Advertisement
trendingNow11809415

अब बजेगी Nexon EV की बैंड! बिना एक्सीलेरेटर पेडल दबाए दौड़ेगी ये Electric SUV, मिलेंगे धांसू फीचर

Mahindra XUV400: टाटा नेक्सन ईवी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है लेकिन इसे Mahindra XUV400 से टक्कर भी मिल रही है. अब यह टक्कर और मजबूत होने वाली है क्योंकि XUV400 में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं.

अब बजेगी Nexon EV की बैंड! बिना एक्सीलेरेटर पेडल दबाए दौड़ेगी ये Electric SUV, मिलेंगे धांसू फीचर

Mahindra XUV400 New Features: टाटा नेक्सन ईवी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है लेकिन इसे Mahindra XUV400 से टक्कर भी मिल रही है. अब यह टक्कर और मजबूत होने वाली है क्योंकि XUV400 में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं. दरअसल, अभी तक नेक्सन ईवी के मुकाबले XUV400 में कई फीचर्स की कमी थी, जिसका महिंद्रा ने संज्ञान लिया और कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं.

Mahindra XUV400 के नए फीचर्स
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा ने इसमें 8 नए फीचर्स जोड़े हैं, जिनमें क्रूज़ कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, फ्रंट फॉग लैंप, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएसपी), चार स्पीकर के अलावा दो ट्वीटर, हिल होल्ड असिस्ट और एक बूट लैंप शामिल हैं. हालांकि, इन अतिरिक्त फीचर्स के संबंध में महिंद्रा की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

इनमें से क्रूज कंट्रोल ऐसा फीचर है, जो हाईवे पर ग्राहकों को काफी आराम देता है क्योंकि इसमें आप एक स्पीड पर क्रूज सेट कर देते हैं और एक्सीलेरेटर पेडल से पैर हटा लेते हैं. कार खुद से सेट की हुई स्पीड पर दौड़ती रहती है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नए फीचर्स केवल टॉप-स्पेक EL ट्रिम में सिंगल-टोन और डुअल-टोन, दोनों कलर वेरिएंट के साथ पेश किए जाएंगे. इन फीचर्स के जुड़ने से महिंद्रा XUV400 की कीमत में बढ़ोतरी संभव है. यानी, इसका टॉप वेरिएंट महंगा हो सकता है. 

महिंद्रा XUV400 की कीमत वर्तमान में 16 लाख रुपये से 19.2 लाख रुपये के बीच है जबकि इसकी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी Tata Nexon EV की कीमत 14.5 लाख रुपये से 19.50 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news