Tata ने लॉन्च कर दी 450KM चलने वाली इलेक्ट्रिक SUV, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश!
Advertisement
trendingNow11689459

Tata ने लॉन्च कर दी 450KM चलने वाली इलेक्ट्रिक SUV, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश!

Tata Motors Electric Car: यह कार 40.5 kWh की क्षमता वाले लिथियम-ऑयन बैटरी पैक के साथ आती है, जो सिंगल चार्ज में 453 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है.

 

Tata ने लॉन्च कर दी 450KM चलने वाली इलेक्ट्रिक SUV, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश!

Tata Nexon EV Max: टाटा मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Nexon EV Max को नेपाल में लॉन्च किया है. इस एसयूवी की कीमत 46.49 लाख नेपाली रुपयों में है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 29.02 लाख रुपये के बराबर है. नेपाल में Nexon EV Max के साथ 7.2 kW चार्जिंग विकल्प भी उपलब्ध होगा. यह इलेक्ट्रिक एसयूवी इंटेंसी टील, डेटोना ग्रे और प्राइस्टीन व्हाइट कलर में उपलब्ध है. यहां भारत में Nexon EV Max की शुरुआती कीमत 16.49 लाख रुपये है, जबकि इसके लोअर रेंज वर्जन Nexon EV Prime की कीमत 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है.

टाटा मोटर्स ने नेपाली बाजार में Nexon EV Max को लॉन्च किया है, जिसमें 7.2 kW फास्ट चार्जिंग विकल्प शामिल है. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को जिप्ट्रान तकनीक से लैस तीन रंगों में उपलब्ध किया गया है, जो इंटेंसी टील, डेटोना ग्रे और प्राइस्टीन व्हाइट कलर हैं. यह वाहन 40.5 kWh की क्षमता वाले लिथियम-ऑयन बैटरी पैक के साथ आता है, जो सिंगल चार्ज में 453 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है. इसमें 134 hp की पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 250 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी महज 9 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है. इस वाहन को 7.2 kW के फास्ट चार्जर से मात्र 56 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है और पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 6.5 घंटे का समय लगता है. यह वाहन तीन रंगों में उपलब्ध होगा, जिसमें इंटेंसी टील, डेटोना ग्रे और प्राइस्टीन व्हाइट शामिल हैं.

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने इस मौके पर इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति की शुरुआत की है और बताया कि Nexon EV Max और Tigor EV को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. उन्होंने कहा कि वह इस पोर्टफोलियो में और विस्तार करने के लिए प्रयास कर रहे हैं ताकि उनके ग्राहक और भी अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों का आनंद ले सकें.

Nexon EV Max Dark एक इलेक्ट्रिक SUV है, जिसमें सिटी, इको और स्पोर्ट ड्राइविंग मोड शामिल हैं. यह वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, क्रूज़ कंट्रोल, समान सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7-इंच मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID), सनरूफ, AQI डिस्प्ले वाला एयर प्यूरिफायर, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर एयर कंडीशनिंग वेंट जैसी कई विशेषताएं प्रदान करता है. इस वाहन में दो एयरबैग, सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसी कई सुरक्षा फीचर्स हैं. यह वाहन क्रैश टेस्टिंग में टेस्ट नहीं किया गया है, लेकिन इसके ICE इंजन मॉडल को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्टिंग में 5-स्टार रेटिंग दी गई है.

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

Trending news