Hyundai Creta को पटक मारने की तैयारी में Tata, इस SUV में देगी CNG!
Advertisement
trendingNow11748328

Hyundai Creta को पटक मारने की तैयारी में Tata, इस SUV में देगी CNG!

Tata Curvv: टाटा मोटर्स एक नई मिड साइज एसयूवी पर काम कर रही है, जो हुंडई क्रेटा सहित सेगमेंट की कई अन्य एसयूवी को टक्कर देगी.

Hyundai Creta को पटक मारने की तैयारी में Tata, इस SUV में देगी CNG!

Tata Curvv CNG: टाटा मोटर्स एक नई मिड साइज एसयूवी पर काम कर रही है, जो हुंडई क्रेटा सहित सेगमेंट की कई अन्य एसयूवी को टक्कर देगी. इसका नाम टाटा कर्व (Tata Curvv) होगा. कर्व एसयूवी में इलेक्ट्रिक और आईसीई, दोनों पावरट्रेन होंगे. कॉन्सेप्ट स्केच को देखकर ऐसा लगता है कि कर्व को सीएनजी ऑप्शन भी मिलेगा. इससे ज्यादा खरीदारों को आकर्षित करने में मदद मिल सकती है.

Tata Curvv CNG की जानकारी
Tata पहले ही पुष्टि कर चुकी है कि आगामी Curvv SUV में इलेक्ट्रिक और ICE पॉवरट्रेन उपलब्ध होंगे. सीएनजी के विकल्प की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इंटीरियर के एक स्केच में क्लाइमेट कंट्रोल पैनल पर 'सीएनजी' आइकन दिखाई दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्केच को टाटा की ओर से दिया गया है इसलिए संभावना बढ़ जाती है कि कर्व के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी विकल्प उपलब्ध होगा.

हालांकि, कर्व को लाने में कंपनी काफी देर कर चुकी है लेकिन अब कोशिश यह है कि अगले साल एसयूवी लॉन्च होने पर किसी भी चीज़ की कमी न हो. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सीएनजी विकल्प एक प्रमुख रणनीति होगी क्योंकि वह दिन अब गए जब सीएनजी को मुख्य रूप से एंट्री-लेवल कारों में ही देखा जाता था क्योंकि अब मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में भी सीएनजी ऑप्शन उपलब्ध है. मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर इसका उदाहरण है, इन दोनों में सीएनजी विकल्प आता है.

Curvv CNG में ट्विन-टैंक सेटअप मिलने की उम्मीद है. इसे सबसे पहले Altroz ​​CNG के साथ पेश किया गया था. सिंगल-टैंक सेटअप (जो ज्यादा बूट स्पेस खाता है) की तुलना में ट्विन-टैंक सेटअप में ज्यादा स्टोरेज स्पेस मिलता है. बूट के निचले हिस्से में ट्विन टैंक लगाए जाते हैं और प्लास्टिक पैनल से ढक दिए जाते हैं. इससे ऊपर का हिस्सा स्टोरेज के लिए फ्री रहता है, आप आराम से उसमें सामान रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें-
Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी
Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news