Tata ने कर दिया धमाका! किफायती दाम पर लॉन्च की Altroz CNG, सनरूफ का भी फीचर
Advertisement

Tata ने कर दिया धमाका! किफायती दाम पर लॉन्च की Altroz CNG, सनरूफ का भी फीचर

Tata CNG Car: कार में कपनी की बिलकुल नई डुअल-सिलेंडर टेक्नोलॉजी भी दी गई है. इसके तहत, सीएनजी टैंक को दो हिस्सों में बांटकर रखा गया है, जिसकी बदौलत इस सीएनजी कार में आपको बूट स्पेस की दिक्कत नहीं रहेगी.

 

Tata ने कर दिया धमाका! किफायती दाम पर लॉन्च की Altroz CNG, सनरूफ का भी फीचर

Tata Altroz iCNG: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी एक और सीएनजी कार Tata Altroz CNG लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस कार की कीमत 7.55 लाख रुपये रखी है. यह कीमत कार के बेस मॉडल की है. खास बात है कि यह देश की पहली सीएनजी हैचबैक है, जो सनरूफ के साथ लाई गई है. इसके अलावा कार में कपनी की बिलकुल नई डुअल-सिलेंडर टेक्नोलॉजी भी दी गई है. इसके तहत, सीएनजी टैंक को दो हिस्सों में बांटकर रखा गया है, जिसकी बदौलत इस सीएनजी कार में आपको बूट स्पेस की दिक्कत नहीं रहेगी. इसे कुल 6 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. 

Tata Altroz CNG के वेरिएंट की कीमत
XE: 7.55 लाख रुपये
XM+: 8.40 लाख रुपये
XM+ (S): 8.85 लाख रुपये
XZ: 9.53 लाख रुपये
XZ+ (S): 10.03 लाख रुपये
XZ+ O (S): 10.55 लाख रुपये

टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी डिजाइन और फीचर्स
डिजाइन की बात करें तो पेट्रोल वर्जन और सीएनजी के बीच मुश्किल से कोई अंतर है. सीएनजी वर्जन में टेलगेट पर 'iCNG' बैज दिया गया है. Tata ने दो 30-लीटर CNG टैंक को बूट फ्लोर के नीचे रखा है. अल्ट्रोज़ सीएनजी में 210 लीटर का बूट है, जो स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ के 345 लीटर बूट से 135 लीटर कम है.

फीचर्स हैं ऐसे
पेट्रोल अल्ट्रोज़ की तुलना में बहुत बदलाव नहीं है. इसमें Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी, 7.0-इंच टचस्क्रीन, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे फीचर्स हैं. सबसे बड़ा अंतर XM+ (S), XZ+ (S) और XZ+ O (S) ट्रिम्स पर वॉयस-एक्टिवेटेड, सिंगल-पैन सनरूफ का जुड़ना है.

टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी: पावरट्रेन
इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. पेट्रोल मोड में यह 88hp और 115Nm का टार्क देता है, जबकि CNG मोड में यह 77hp और 103Nm का टार्क पैदा करता है. इसका मुकाबला Maruti Suzuki Baleno CNG और Toyota Glanza CNG से रहेगा. 

Trending news