Tata Altroz CNG के दो फीचर जानकर आप भी हो जाएंगे फैन, किसी दूसरी कार में नहीं मिलते
Advertisement
trendingNow11677522

Tata Altroz CNG के दो फीचर जानकर आप भी हो जाएंगे फैन, किसी दूसरी कार में नहीं मिलते

Tata CNG Car: टाटा अपनी अल्ट्रोज और पंच सीएनजी में ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है. इस टेक्नोलॉजी के तहत कार में 60 लीटर के बड़े सिलेंडर को दो हिस्सों में बांटा गया है. इससे सीएनजी कार में कम बूट स्पेस की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी. 

 

 

Tata Altroz CNG के दो फीचर जानकर आप भी हो जाएंगे फैन, किसी दूसरी कार में नहीं मिलते

Tata Altroz CNG: देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Tata Motors लगातार अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करती रहती है. कंपनी अब सीएनजी कारों पर फोकस बढ़ा रही है. टाटा मोटर्स ने 19 अप्रैल को अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz के CNG वर्जन की बुकिंग शुरू की है. कंपनी 21 हजार रुपये के टोकन अमाउंट पर बुकिंग स्वीकार कर रही है और डिलीवरी इस महीने शुरू होने की उम्मीद है. अब लॉन्चिंग से पहले Altroz i-CNG का ब्रोशर लीक हो गया है, जिससे इसकी नई डिटेल्स का खुलासा हुआ है. 

लीक हुए ब्रोशर के अनुसार, Altroz CNG को छह वेरिएंट्स - XE, XM+, XM+ (S), XZ, XZ+ (S), और XZ+ O (S) में लाया जाएगा. इनमें से XM+ (S), XZ+ (S), और XZ+ O (S) वैरिएंट वॉयस असिस्ट फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सनरूफ से लैस होंगे. यानी टाटा अल्ट्रोज़ सनरूफ की सुविधा देने वाली पहली सीएनजी-हैचबैक बन जाएगी. सनरूफ के अलावा इसमें एक और फीचर है जो अभी किसी सीएनजी कार में नहीं दिया गया.

टाटा अपनी अल्ट्रोज और पंच सीएनजी में ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है. इस टेक्नोलॉजी के तहत कार में 60 लीटर के बड़े सिलेंडर को दो हिस्सों में बांटा गया है. इससे सीएनजी कार में कम बूट स्पेस की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी. 

इसके अलावा, अल्ट्रोज़ सीएनजी में स्वचालित हेडलैंप, क्रूज़ कंट्रोल, छह एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल और रियर एसी वेंट शामिल हैं. यह Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, चार-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक वायरलेस चार्जर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल भी ऑफर करेगी. 

इंजन और पावर
अल्ट्रोज़ सीएनजी को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसमें ट्विन-सिलेंडर सीएनजी किट होगी. पेट्रोल मोड में यह इंजन 85bhp और 113Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है. दूसरी ओर, यह CNG मोड में 76bhp और 97Nm का टार्क विकसित करता है. ट्रांसमिशन विकल्प पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट तक सीमित है.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

Trending news