Auto Expo 2023 में Tata ने किया धमाका, पेश की Altroz CNG और Punch CNG; मिलेंगे ऐसे धांसू फीचर्स
Advertisement

Auto Expo 2023 में Tata ने किया धमाका, पेश की Altroz CNG और Punch CNG; मिलेंगे ऐसे धांसू फीचर्स

Tata Altroz CNG & Punch CNG: कार निर्माता ने अपने दो लोकप्रिय मॉडल- अल्ट्रोज हैचबैक और पंच मिनी एसयूवी के सीएनजी वर्जन भी दिखाए. हालांकि, कार निर्माता ने अभी तक टाटा अल्ट्रोज सीएनजी और पंच सीएनजी के लॉन्च की जानकारी का खुलासा नहीं किया है.

Auto Expo 2023 में Tata ने किया धमाका, पेश की Altroz CNG और Punch CNG; मिलेंगे ऐसे धांसू फीचर्स

Tata CNG Cars At Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर ने हैरियर ईवी, सिएरा ईवी, अविन्या ईवी कॉन्सेप्ट सहित कई इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को शोकेश किया. इनके साथ ही, कार निर्माता ने अपने दो लोकप्रिय मॉडल- अल्ट्रोज हैचबैक और पंच मिनी एसयूवी के सीएनजी वर्जन भी दिखाए. हालांकि, कार निर्माता ने अभी तक टाटा अल्ट्रोज सीएनजी और पंच सीएनजी के लॉन्च की जानकारी का खुलासा नहीं किया है लेकिन दोनों के इस साल बिक्री के लिए उपलब्ध कराए जाने की संभावना है.

Tata Altroz CNG

टाटा अल्ट्रोज सीएनजी को 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लाया जाएगा, जो फैक्ट्री-फिटेड CNG किट से जुड़ा होगा. सीएनजी पर इसके पावर आउटपुट में मामूली गिरावट (10बीएचपी-15बीएचपी तक, पेट्रोल के मुकाबले) होगी. रेगुलर पेट्रोल यूनिट 110bhp पावर और 140Nm टार्क जनरेट करती है. हालांकि, रेगुलर पेट्रोल वर्जन के मुकाबले सीएनजी वर्जन की कीमत लगभग 60 से 70 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है लेकिन यह चलाने में ज्यादा किफायती होगी. सीएनजी हैचबैक 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी.

Tata Punch CNG

टाटा पंच सीएनजी में मौजूदा मॉडल वाला 1.2L 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलेगा. हालांकि, सीएनजी पर पावर और टॉर्क में मामूली गिरावट होगी. सीएनजी मोड पर यह लगभग 70-75बीएचपी पावर और करीब 100 एनएम के आसपास टॉर्क देगा. इसका माइलेज लगभग 30km/kg रहने की उम्मीद है. इसे मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध कराया जाएगा. पंच सीएनजी के इंटीरियर में कई जगहों पर स्पोर्टी रेड एक्सेंट देखने को मिले.

फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट लोअर और मिड-लेवल वेरिएंट्स में दिए जाने की संभावना है. इसमें डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, सेंट्रल लॉकिंग, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो और 15 इंच के स्टील व्हील स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर दिए जाएंगे. मिड-स्पेक सीएनजी वेरिएंट मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, 4-इंच डिस्प्ले और 4 स्पीकर के साथ ऑडियो सिस्टम, रिमोट की लॉक/अनलॉक, पावर विंडो, पावर्ड ओआरवीएम, फॉलो मी होम हेडलैंप जैसे फीचर्स होंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news