ADAS फीचर के साथ आ रही यह 12 लाख की SUV, Creta छोड़ अब इसे खरीदेंगे लोग!
Advertisement
trendingNow11697446

ADAS फीचर के साथ आ रही यह 12 लाख की SUV, Creta छोड़ अब इसे खरीदेंगे लोग!

SUV with ADAS Feature: स्कोडा कुशाक एसयूवी और स्कोडा स्लाविया सेडान को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है. हालांकि कंपनी की यह दोनों गाड़ियां जल्द ही और भी ज्यादा सुरक्षित बनने जा रही है क्योंकि कंपनी इसमें ADAS का फीचर जोड़ने जा रही है. 

ADAS फीचर के साथ आ रही यह 12 लाख की SUV, Creta छोड़ अब इसे खरीदेंगे लोग!

Skoda Kushaq and Slavia: भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स और महिंद्रा के अलावा जिस कंपनी की कारों को बेहद सुरक्षित माना जाता है वह स्कोडा है. स्कोडा (Skoda) की अधिकतर गाड़ियां फाइव स्टार रेटिंग के साथ आती है. कंपनी की स्कोडा कुशाक एसयूवी और स्कोडा स्लाविया सेडान को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है. हालांकि कंपनी की यह दोनों गाड़ियां जल्द ही और भी ज्यादा सुरक्षित बनने जा रही है क्योंकि कंपनी इसमें ADAS का फीचर जोड़ने जा रही है. 

ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, Skoda के ब्रांड निदेशक पेट्र सोलक ने बताया कि केवल क्रैश टेस्ट परफॉर्मेंस के अलावा, स्कोडा के लिए एक्टिव सेफ्टी भी बहुत महत्वपूर्ण है और भारत में मॉडल रिफ्रेश के अगले सेट के लिए इसका मूल्यांकन किया जा रहा है. उन्होंने कहा, "एक्टिव सेफ्टी और ADAS के मामले में, हम सभी नई जेनरेशन, फेसलिफ्ट कारों में बढ़ोतरी करने जा रहे हैं. कुशाक और स्लाविया में भी आप जल्द ही अतिरिक्त सुरक्षा फीचर्स देखने जा रहे हैं.”

जहां तक मौजूदा सेफ्टी फीचर्स की बात है, सभी स्कोडा इंडिया कारें और एसयूवी वर्तमान में ABS, EBD, ESC, TCS, रोलओवर मिटिगेशन, ब्रेक डिस्क वाइपिंग और टायर प्रेशर मॉनिटर के साथ आती हैं. इनमें मल्टी-कोलिशन ब्रेकिंग भी मिलती है, जो टक्कर के बाद वाहन के ट्रैजेक्टरी को सक्रिय रूप से सही करती है. 

Creta के लिए होगी मुश्किल
आपको बता दें कि फिलहाल कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. स्कोडा कुशाक भी इसी सेगमेंट में आती है और 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग ऑफर करती है.  ऐसे में ADAS फीचर्स जुड़ जाने के बाद यह ग्राहकों को और भी ज्यादा लुभावनी लगने लगेगी. 

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

Trending news