Kia Sonet में खोजने से भी नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर्स, Tata ने नई Nexon में दिए
Advertisement

Kia Sonet में खोजने से भी नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर्स, Tata ने नई Nexon में दिए

Tata Nexon: 2023 टाटा नेक्सन में प्री-फेसलिफ्ट वर्जन की तरह ही रेन-सेंसिंग वाइपर मिलते हैं. इस फीचर को बरकरार रखा गया है. इसके विपरीत, सोनेट यह फीचर ऑफर नहीं करती है.

Tata Nexon Facelift & Kia Sonet

Tata Nexon Features: टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट को बेहतर स्टाइल और फीचर अपडेट सहित नए ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) शामिल है. टाटा की अपडेटेड सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में किआ सोनेट को टक्कर देगी, जिसमें कई प्रीमियम फीचर्स और कई पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं. लेकिन, कुछ ऐसे फीचर्स हैं, जो अपडेटेड नेक्सन में मिलते हैं जबकि सोनेट में नहीं मिलते हैं. चलिए, ऐसे 5 फीचर्स के बारे में बताते हैं.

1. बड़ा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले 

2023 नेक्सन को 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है, इसके लिए यह बड़ा अपडेट है. वहीं, इसके विपरीत किआ सोनेट में 4.2-इंच मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ही मिलता है.

2. ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा

अपडेटेड नेक्सन में एक और खास फीचर है, जो किआ सोनेट में नहीं आता है. यह 360-डिग्री कैमरा है. नेक्सन में ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा मिलता है जबकि किआ सोनेट में नहीं मिलता है.

3. हाइट-एडजस्टेबल को-ड्राइवर सीट

टाटा नेक्सन ड्राइवर और को-ड्राइवर, दोनों की सीटों के लिए हाइट-एडजस्टमेंट फीचर देती है जबकि किआ सोनेट में केवल ड्राइवर सीट पर हाइट-एडजस्टमेंट मिलता है. हालांकि, सोनेट में पावर्ड ड्राइवर सीट है.

4. ज्यादा स्पीकर

किआ सोनेट में ब्रांडेड 7-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम मिलता है. 2023 नेक्सन के ब्रांडेड जेबीएल ऑडियो सिस्टम में 4 स्पीकर, 4 ट्वीटर और एक सबवूफर शामिल है. यानी, नई नेक्सन में ज्यादा स्पीकर आते हैं.

5. ऑटो वाइपर

2023 टाटा नेक्सन में प्री-फेसलिफ्ट वर्जन की तरह ही रेन-सेंसिंग वाइपर मिलते हैं. इस फीचर को बरकरार रखा गया है. इसके विपरीत, सोनेट यह फीचर ऑफर नहीं करती है.

Trending news