Brezza-Nexon की बढ़ गई टेंशन! आ गई Honda की छोटी एसयूवी, जबर्दस्त हैं सेफ्टी फीचर्स
Advertisement
trendingNow11422066

Brezza-Nexon की बढ़ गई टेंशन! आ गई Honda की छोटी एसयूवी, जबर्दस्त हैं सेफ्टी फीचर्स

Honda New SUV: होंडा कार्स ने अपनी नई जनरेशन WR-V सब-कॉम्पैक्ट SUV को पेश कर दिया है. यह भारत में बिकने वाली वर्तमान जेनरेशन होंडा WRV से लुक और फीचर्स के मामले में काफी अलग है. यह भारतीय मॉडल से साइज में भी बड़ी है.

Brezza-Nexon की बढ़ गई टेंशन! आ गई Honda की छोटी एसयूवी, जबर्दस्त हैं सेफ्टी फीचर्स

Honda WRV 2022 Launch: जापान की वाहन निर्माता Honda Cars ने अपनी नई जनरेशन WR-V सब-कॉम्पैक्ट SUV को पेश कर दिया है. कंपनी के इस नए मॉडल को फिलहाल इंडोनेशियाई मार्केट में लाया गया है. यह भारत में बिकने वाली वर्तमान जेनरेशन होंडा WRV से लुक और फीचर्स के मामले में काफी अलग है. यह भारतीय मॉडल से साइज में भी बड़ी है, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है. 

नई जेनरेशन वाली Honda WR-V स्लिम हेडलाइट्स और बोल्ड लुकिंग ग्रिल के साथ आती है. इसकी लंबाई 4,060mm, चौड़ाई 1,780mm और ऊंचाई 1,608mm है. यह भारत में बिकने वाले WR-V से लगभग 60mm लंबी, 46mm चौड़ी और 7mm ऊंची है. गाड़ी के बूट स्पेस को भी बढ़ाकर 380 लीटर कर दिया गया है. बूट स्पेस को बढ़ाने के लिए इसमें रियर सीट्स में 60:40 स्प्लिट फीचर भी दिया गया है. 

गाड़ी के इंटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं. इसमें डुअल टोन कलर के साथ लेदर सीट्स मिलती हैं. सेंटर कंसोल में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक सेमी-डिजिटल TFT ड्राइवर डिस्प्ले है. इंजन की बात करें तो 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 121 PS की पावर और 145 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह भारतीय मॉडल की तुलना में लगभग 30 पीएस ज्यादा पावरफुल है. इंजन सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है. 

जबर्दस्त हैं सेफ्टी फीचर्स
होंडा ने नई डब्ल्यूआर-वी में सेफ्टी फीचर्स का खास ख्याल रखा है. इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, प्रीटेंशनर सीट बेल्ट आदि शामिल हैं. नई WR-V में Honda Sensing को भी शामिल किया है. यह ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग के साथ अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक हाई बीम जैसे फीचर्स के साथ आती है. इसमें लेन कीप असिस्ट, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम और रोड डिपार्चर मिटिगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स भी हैं. लॉन्च होने पर, यह मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू जैसी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news