Luxury MPV: 48-इंच TV, 23-स्पीकर, सोफा से भी तगड़ी सीटें... कमाल की है ये कार, बुकिंग शुरू
Advertisement
trendingNow11840842

Luxury MPV: 48-इंच TV, 23-स्पीकर, सोफा से भी तगड़ी सीटें... कमाल की है ये कार, बुकिंग शुरू

Lexus LM: लेक्सस ने लग्जरी एमपीवी- एलएम पेश कर दी है. इसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाना है. लेकिन, लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इसके फीचर्स की जानकारी साझा कर दी है.

Lexus LM MPV

Lexus LM MPV Bookings Open: जापानी वाहन निर्माता लेक्सस जल्द ही भारतीय बाजार में नई लग्जरी एमपीवी- एलएम को लॉन्च करने वाली है. इसे पेश कर दिया गया है और बुकिंग भी लेनी शुरू कर दी गई हैं. इस अल्ट्रा लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं. एमपीवी में 48-इंच का टीवी दिया गया है और इसके अनुभव को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए 23 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम दिया गया है. यह टीवी रियर में बैठने वालों के लिए है. ड्राइवर के लिए आगे दो बड़ी स्क्रीन हैं, एक ड्राइवर डिस्प्ले है और दूसरी इंफोटेनमेंट सिस्टम की डिस्प्ले है. केबिन में क्रीम कलर थीम है. यह कार 4, 6 और 7-सीट लेआउट में उपलब्ध (ग्लोबली) होगी लेकिन भारतीय बाजार में केवल 4 और 6-सीट वेरिएंट ही लाने की योजना है.

लेक्सस एलएम का इंजन

विश्व स्तर पर लेक्सस एलएम में दो पावरट्रेन विकल्प हैं, जो 2.4-लीटर टर्बो माइल्ड-हाइब्रिड और 2.5-लीटर स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड हैं. फिलहाल, कंपनी की ओर से भारत में लाए जाने वाले मॉडल के इंजन की जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि भारतीय मॉडल को 2.5 लीटर, 4 सिलेंडर ड्यूल वीवीटी-आई इंजन के साथ लाया जा सकता है, जो 142 किलोवाट पावर और 242 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करने में समक्ष हो सकता है.

कितनी होगी कीमत?

उम्मीद यह भी है कि दूसरी पीढ़ी की लेक्सस एलएम की कीमत टोयोटा वेलफायर से अधिक रहेगी, जिसकी कीमत 1.20 करोड़ रुपये से 1.30 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. वैसे तो इसका सीधा मुकाबला केवल टोयोटा वेलफायर से ही है लेकिन प्राइस और फीचर्स के हिसाब से देखें तो यह बीएमडब्ल्यू एक्स7 और मर्सिडीज-बेंज जीएलएस जैसी 3-रो लक्जरी एसयूवी को भी टक्कर देगी.

Trending news