Safety में धमाल है ये 4 कार, रेटिंग मिली 5 स्टार, कीमत 10 लाख से भी कम
Advertisement

Safety में धमाल है ये 4 कार, रेटिंग मिली 5 स्टार, कीमत 10 लाख से भी कम

5 Star rated car: यदि आप एक ऐसी कार खरीदने की योजना बना रहे हैं जो सुरक्षित और किफायती है, तो हम आपके लिए ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. इनमें से 3 कारें टाटा और 1 कार रेनो की है.

Safety में धमाल है ये 4 कार, रेटिंग मिली 5 स्टार, कीमत 10 लाख से भी कम

Safest Car under 10 lakh: कारें अब सिर्फ ट्रैवलिंग का जरिया नहीं रह गई हैं, यह स्टेटस सिंबल और जरूरत बन गई हैं. भारत में अब सुरक्षित कारों पर भी ध्यान बढ़ा है. कई कार कंपनी 4 और 5 स्टार सेफ्टी वाली कारें बेच रही हैं. टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी स्वदेशी कंपनी के अलावा फॉक्सवैगन और स्कोडा जैसी कंपनियां भी इस लिस्ट में टॉप पर हैं. यदि आप एक ऐसी कार खरीदने की योजना बना रहे हैं जो सुरक्षित और किफायती है, तो हम आपके लिए ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. इनमें से 3 कारें टाटा और 1 कार रेनो की है. इनकी कीमत 10 लाख से कम है और सेफ्टी में 4 या 5 स्टार रेटिंग मिली है. 

1. Tata Tiago
टाटा टियागो  भारत में सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है. यह ग्लोबल एनसीएपी से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल करने में कामयाब रही है, जिससे यह उन खरीदारों के लिए एक आकर्षक कार बन गई है जो सुरक्षा चाहते हैं. इसकी कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होती है. 

2. Tata Punch
यह 5 स्टार रेटिंग हासिल करने वाली सबसे सस्ती कार है. टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है. सुरक्षा के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर्स, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर दिया जाता है. 

3. Renault Triber
रेनो ट्राइबर भारत में फ्रांसीसी वाहन निर्माता द्वारा बेचे जाने वाले सबसे सफल उत्पादों में से एक है. यह एमपीवी अपने सेगमेंट में सबसे सस्ती है. कार ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है, जिससे यह भारत में सुरक्षित कारों में से एक बन गई है. ट्राइबर में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

4. Tata Nexon
नेक्सॉन भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और टाटा मोटर्स की सबसे लोकप्रिय कार भी है. पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक विकल्पों में उपलब्ध यह कॉम्पैक्ट एसयूवी अपनी 5 सितारा सुरक्षा रेटिंग के लिए जानी जाती है. नेक्सन एसयूवी के बेस वेरिएंट में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं. इसकी कीमत 7.80 लाख रुपये से शुरू होती है. 

Trending news