झंडे गाड़ रही Royal Enfield की ये बाइक, धुआंधार खरीद रहे लोग; बिक्री दो लाख के पार
Advertisement

झंडे गाड़ रही Royal Enfield की ये बाइक, धुआंधार खरीद रहे लोग; बिक्री दो लाख के पार

Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड हंटर 350 ग्राहकों को लुभाने में कामयाब रही है, इसकी एक साल से भी कम समय में दो लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं.

झंडे गाड़ रही Royal Enfield की ये बाइक, धुआंधार खरीद रहे लोग; बिक्री दो लाख के पार

Royal Enfield Hunter 350 Sales: रॉयल एनफील्ड हंटर 350 ग्राहकों को लुभाने में कामयाब रही है, इसकी एक साल से भी कम समय में दो लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं.  रॉयल एनफील्ड की ओर से मंगलवार को बताया गया कि उसकी हंटर 350 बाइक ने लॉन्च के बाद एक साल से भी कम समय में दो लाख यूनिट की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. 

रॉयल एनफील्ड ने बयान में कहा कि कंपनी ने अगस्त 2022 में हंटर 350 मॉडल पेश किया था, इस मॉडल ने फरवरी 2023 में 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया था और इसके सिर्फ 5 महीनों में अगली 1 लाख यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है.

रॉयल एनफील्ड के सीईओ बी गोविंदराजन ने कहा, 'हमें गर्व है कि पेशकश के 1 साल से भी कम समय में हंटर ने दुनिया भर में दो लाख से अधिक राइडर्स को जोड़ लिया है. सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी हंटर 350 की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है.' 

कंपनी ने कहा कि भारत में हंटर 350 ने महानगरों के अलावा टियर-दो और टियर-तीन बाजारों में भी तेजी से मौजूदगी दर्ज कराई है.

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के बारे में 
इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये से 1.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है. यह दो वेरिएंट रेट्रो हंटर और मेट्रो हंटर में आती है. इसमें 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर 4-स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन है, जो 20.2 पीएस पावर और 27 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. इसका कर्ब वेट 181 किलोग्राम है जबकि इसकी फ्यूल टैंक केपेसिटी 13 लीटर है.

कंपनी का दावा है कि यह मोटरसाइकिल 36.5 किमी/लीटर का सर्टिफाइड माइलेज देती है. इसमें फ्रंट पर टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर साइड पर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन हैं. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 300 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स और रियर साइड पर 270 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स हैं.इसमें 17-इंच स्पोक और अलॉय व्हील्स (वेरिएंट अनुसार) दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news