Royal Enfield Bullet 350 में लग गई आग, अचानक स्टार्ट होकर चलने लगी, लद्दाख में हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow11490631

Royal Enfield Bullet 350 में लग गई आग, अचानक स्टार्ट होकर चलने लगी, लद्दाख में हुआ हादसा

Motorcycle Fire News: सोशल मीडिया पर रॉयल एनफील्ड की एक बाइक में आग लगने की खबर सामने आई है. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.  बाइक खड़ी हुई थी और अचानक ही स्टार्ट होकर आग चलने लग गई.  

Royal Enfield Bullet 350 में लग गई आग, अचानक स्टार्ट होकर चलने लगी, लद्दाख में हुआ हादसा

Royal Enfield Bullet Fire: इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की कई घटनाएं आप देख और सुन चुके होंगे. लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर रॉयल एनफील्ड की एक बाइक में आग लगने की खबर सामने आई है. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिस बाइक में आग लगी है, वह Royal Enfield Bullet 350 है. खास बात है कि बाइक खड़ी हुई थी और अचानक ही स्टार्ट होकर आग चलने लग गई. मोटरसाइकिल में आग लगने की पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई. घटना लद्दाख की बताई जा रही है. इस वीडियो को Trippyyogi669 नाम के एक यूजर ने अपलोड किया है. 

कैसे लगी आग?
वीडियो से अंदाजा लगाया जा रहा है कि घटना नुब्रा और पैंगोंग के बीच रास्ते में हुई. इस बाइक को लेकर चालक संभवत: लद्दाख के सफर पर निकला होगा. वीडियो में पहले बाइक को सड़क के किनारे खड़ा देखा जा सकता है. इसके बाद यह सेल्फ स्टार्ट होकर चलने लगी और फिर गिर गई. बाद में बाइक से आग की लपटें निकलती देखी जा सकती है. बाइक में आग की लपटें धीरे-धीरे बढ़ने लग जाती हैं. कुछ लोग फिर मिट्टी डालकर आग बुझाते दिख रहे हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

बाइक कैसे स्टार्ट हुई और इसमें आग क्यों लगी इसकी वजह अभी तक ज्ञात नहीं है. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि खराब वायरिंग सिस्टम और खराब इलेक्ट्रिक स्टार्टर की वजह से शायद स्पार्क हुआ होगा. इसकी वजह से यह घटना हुई है. 

वीडियो में जो मॉडल दिख रहा है वह Royal Enfield Bullet 350 है. कंपनी इस बाइक को सिर्फ किक स्टार्ट वर्जन में लाती है. ऐसे में हो सकता है यूजर ने इसमें सेल्फ स्टार्ट बाहर से लगवा लिया हो. 

पहले भी लगी थी आग
बता दें कि इससे पहले भी Royal Enfield की बाइक्स में आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं. अप्रैल 2022 में, एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें आंध्र प्रदेश में सड़क के किनारे खड़ी एक नई रॉयल एनफील्ड बाइक में आग लग गई थी. उस समय दावा किया गया था कि मोटरसाइकिल को लगभग 400 किमी. तक इसे बिना रुके चलाया गया था, जिससे यह आग लगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news