Advertisement
photoDetails1hindi

Turbojet Powered Mercedes-Benz: इस मर्सिडीज में लगा है फाइटर जेट का इंजन, हैरान कर देगा स्टाइलिश लुक और फीचर्स

Turbojet Powered Mercedes Benz Limo: दुनिया में अलग पहचान बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. कुछ इसी सिलसिले में रेसिंग गाड़ियों के शौकीन रेसर ने अपनी ड्रेगर यानी रेसिंग कार (Racing Car) को वर्ल्ड क्लास लिमोजिन में बदल दिया है. दरअसल हवाई (Hawai) के रहने वाले शख्स ने अपनी क्रिएटिविटी से जो नतीजा हासिल किया उस पर लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उसकी पुरानी मर्सिडीज गाड़ी में फाइटर जेट का इंजन (Mercedes S-Class jet-powered limo) लगा है. इस कार का लुक इतना शानदार है कि इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं.

1/5

हवाई के एक शख्स ने अपनी रेसिंग कार को मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) की लंबी और आलीशान डब्ल्यू 126 एस क्लास लिमोजिन (W 126 S-Class limo) का  रूप दिया है. 

2/5

इस लिमोजिन में बेहद शक्तिशाली जे 34 टर्बोजेट इंजन (J-34 Turbojet Engine)  लगा है जो कि डगलस ए-4 स्काईहॉक फाइटर जेट (Fighter Jet) से निकालकर लगाया गया है.

3/5

इस शानदार, जबरदस्त और जिंदाबाद कार के फीचर्स की  बात करें तो इस स्पेशल कार के मालिक का कहना है कि कई खूबियों से भरपूर उनकी ये ड्रीम कार किसी सुपर हीरो की कार से कम नहीं है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इसे 'हवाई' की सीमा से बाहर ले जाना आसान नहीं होगा इसलिए बस एक यही बात है जो उन्हें खुद भी पसंद नहीं है.

4/5

इस कार में एक फायर सप्रेशन सिस्टम, दो पैराशूट और फोर व्हील ब्रेक हैं. इस कार को बनाने में बहुत लंबा वक्त लगा है. इसलिए इसकी कीमत का अंदाजा लगाना भी आसान नहीं है. 'द ड्राइव डॉट कॉम' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक ये कार होंडा जेनरेटर के साथ एक एयरकंडीशंड 44 फीट के ट्रिपल एक्सल ट्राले के साथ बिक रही है. 

5/5

हवाई के रहने वाले इस कार के मालिक ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है. इसके बावजूद नई-नई और पुरानी विंटेज कार लवर्स इसे देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं. इस गाड़ी के मालिक का दावा है कि उसके दिमाग में ऐसी गाड़ी का आइडिया 2004 में आया. जिसके बाद उन्होंने इसके पार्ट्स जुटाने के लिए लंबे समय तक काम करते हुए पानी की तरह अपना पैसा बहाया और आखिरकार लंबे इंतजार, कड़ी मेहनत, लगन और धीरज का नतीजा आज दुनिया के सामने है. 

 

(Photos: thedrive.com) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़