Advertisement
trendingPhotos1462700
photoDetails1hindi

Maruti Grand Vitara की 5 बड़ी कमियां, जानने के बाद कहीं बदल न देना खरीदने का मन

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी ने हाल ही में ऑल न्यू ग्रैंड विटारा मिड-साइज एसयूवी लॉन्च की है, जिसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी के पास इसके 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर पेंडिंग हैं. लोगों को यह कार काफी पसंद आ रही है लेकिन कोई भी चीज परफेक्ट नहीं होती.

Maruti Grand Vitara

1/5
Maruti Grand Vitara

ग्रैंड विटारा का स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट, टोयोटा हाइराइडर के समान हाइब्रिड वेरिएंट से लगभग 50,000 रुपये महंगे हैं. इतना ही नहीं, ग्रैंड विटारा का शुरुआती स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट, हाइराइडर के शुरुआती स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट से लगभग 3 लाख रुपये महंगा है.

Maruti Grand Vitara

2/5
Maruti Grand Vitara

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में लिमिटेड बूट स्पेस मिलेगा. ऐसा इसीलिए है क्योंकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में बैटरी पैक होता है, जिससे बूट स्पेस कॉम्प्रोमाइज होता है. हालांकि, माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट में बूट स्पेस सही है.

Maruti Grand Vitara

3/5
Maruti Grand Vitara

ग्रैंड विटारा में कई फील-गुड फीचर्स मिलते हैं लेकिन ज्यादातर ऐसे फीचर्स सिर्फ अल्फा प्लस और जेटा प्लस वेरिएंट में ही मिलते हैं, जो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ आते हैं. यह इसके सबसे महंगे वेरिएंट हैं.

Maruti Grand Vitara

4/5
Maruti Grand Vitara

नई ग्रैंड विटारा में ऑल व्हील ड्राइव (AWD) तो मिलता है लेकिन यह सिर्फ सिंगल ट्रिम (अल्फा) और सिंगल मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में ही आता है. अगर इसे अन्य ट्रिम्स में भी पेश किया जाता तो शायद ज्यादा ग्राहक आकर्षित होते.

Maruti Grand Vitara

5/5
Maruti Grand Vitara

इसमें कई फीचर्स हैं लेकिन फिर भी ऐसे बहुत से फीचर्स छूट गए हैं, जो आम तौर पर सी सेगमेंट की कारों में मिल जाते हैं, जैसे- पावर्ड ड्राइवर सीट, ऑटो वाइपर या रेन रेंसरिंग वाइपर आदि. इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी नहीं मिलता है जबकि इस सेगमेंट की ज्यादातर कारों में यह मिल जाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़