OLA के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर पर टूट पड़े लोग, ताबड़तोड़ बुकिंग, कीमत बस 1.09 लाख
Advertisement

OLA के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर पर टूट पड़े लोग, ताबड़तोड़ बुकिंग, कीमत बस 1.09 लाख

Ola Cheapest Electric Scooter: बता दें कि स्कूटर की बुकिंग खुलते ही लोग इसे बुक करने के लिए टूट पड़े. कंपनी ने एक दिन पहले ओला कम्यूनिटी मेंबर्स के लिए विंडो ओपन की थी. इसके 3-4 घंटे के भीतर ही स्कूटर को 3000 बुकिंग मिल गई. 

 

OLA के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर पर टूट पड़े लोग, ताबड़तोड़ बुकिंग, कीमत बस 1.09 लाख

Ola S1 Air: ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने अपने सबसे किफायती स्कूटर ओला एस1 एयर के लिए शुक्रवार से बुकिंग विंडो खोल दी है. कंपनी ने यह स्कूटर अक्टूबर 2022 में लॉन्च किया था, हालांकि बुकिंग अब शुरू हुई है. इसकी कीमत 1.09 लाख रुपये है. हालांकि यह कीमत इंट्रोडक्टरी है और सिर्फ उन ग्राहकों पर लागू होगी, जो 30 जुलाई, 2023 तक इसे बुक कर देते हैं. उसके बाद, स्कूटर की कीमत बढ़कर 1,19,999 रुपये हो जाएगी. 

आते ही ताबड़तोड़ बुकिंग
बता दें कि स्कूटर की बुकिंग खुलते ही लोग इसे बुक करने के लिए टूट पड़े. कंपनी ने एक दिन पहले ओला कम्यूनिटी मेंबर्स के लिए विंडो ओपन की थी. इसके 3-4 घंटे के भीतर ही स्कूटर को 3000 बुकिंग मिल गई. 

स्कूटर में तीन राइडिंग मोड्स - इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स दिए गए हैं. इसमें कम रिज़ॉल्यूशन वाला 7 इंच का टचस्क्रीन भी मिलता है. स्कूटर में 3kWh की बैटरी है, जिसकी प्रमाणित रेंज इको मोड पर एक बार चार्ज करने पर 125 किमी है. जबकि सामान्य मोड पर लगभग 100 किमी है. स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है और यह 3.3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है.

लेकिन S1 Pro की तुलना में स्कूटर में कुछ बदलाव हैं. फ्रंट में पारंपरिक टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे की तरफ शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं. दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक भी मिलते हैं और कुछ अन्य बदलावों के साथ इन दो बदलावों के कारण ओला एस1 प्रो के 125 किलोग्राम वजन की तुलना में वजन 99 किलोग्राम तक कम हो गया है. स्कूटर में सीट के नीचे 34 लीटर का स्टोरेज स्पेस है, जो S1 और S1 Pro की तुलना में 2 लीटर कम है. ओला एस1 एयर छह रंगों - कोरल ग्लैम, नियो मिंट, पोर्सिलेन व्हाइट, जेट ब्लैक, स्टेलर ब्लू और लिक्विड सिल्वर में उपलब्ध है.

Trending news