तो इतनी होगी Ola Electric Car की कीमत, स्पीड और डिजाइन में कर देगी सबको 'फेल'
Advertisement

तो इतनी होगी Ola Electric Car की कीमत, स्पीड और डिजाइन में कर देगी सबको 'फेल'

Ola electric car: ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार की कीमत को लेकर अलग-अलग अंदाजा लगाया जा रहा है. अब कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने बता दिया है कि इस गाड़ी को किस प्राइस रेंज में लाया जाएगा.

 

Ola Electric Car

Ola electric car price: ओला इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (ola first electric car) पर काम कर रही है. इसे भारत में साल 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है. यह कंपनी की एक लग्जरी क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक कार होगी. इसकी कीमत को लेकर अलग-अलग अंदाजा लगाया जा रहा है. अब कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने बता दिया है कि इस गाड़ी को किस प्राइस रेंज में लाया जाएगा. कंपनी ने 2026-27 तक 10 लाख इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री का टारगेट रखा है.

क्या होगी Ola Electric Car की कीमत
भाविश अग्रवाल ने पीटीआई को इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताया, "ओला की प्रोडक्ट रेंज एक लाख रुपये (टू-व्हीलर) से 40-50 लाख रुपये (प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार) तक रहेगी. कंपनी का लक्ष्य मिड साइज, स्मॉल और प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों में ग्लोबल लीडर बनने का है. यह ई-कार भारत में 'सबसे तेज और सबसे स्पोर्टी' होगी. हम शुरुआत प्रीमियम कार से कर रहे हैं, जो 18 से 24 महीनों में आ जाएगी. हमें एक ऐसी कार की जरूरत है जो नए भारत को परिभाषित करे."

4 सेकंड में 100km की रफ्तार
कंपनी का दावा है कि ओला की यह कार भारत में 'अब तक की सबसे स्पोर्टी' कार होगी. यह किआ EV6 से भी ज्यादा एयरोडायनेमिक होगी. सीईओ अग्रवाल ने दावा किया कि यह इलेक्ट्रिक कार 4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी. यानी रफ्तार में भी इसका कोई मुकाबला नहीं होगा. 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ओला की इलेक्ट्रिक कार 400 से 500 किमी. तक की रेंज ऑफर करेगी. कीमत को देखते हुए कहा जा सकता है कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार बिक्री के मामले में भले ही ज्यादा न रहे, लेकिन इसके जरिए कंपवी यह जरूर दिखा पाएगी कि वह कितनी सक्षम है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news