Honda Activa को बिक्री में पछाड़ देगा Ola Electric स्कूटर! कंपनी के CEO ने दे दी चुनौती
Advertisement

Honda Activa को बिक्री में पछाड़ देगा Ola Electric स्कूटर! कंपनी के CEO ने दे दी चुनौती

Ola Electric Scooter in India: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिलने से कंपनी उत्साहित है. इस उत्साह का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ओला सीईओ ने होंडा एक्टिवा को बिक्री में पछाड़ने की बात तक कह डाली. 

Honda Activa को बिक्री में पछाड़ देगा Ola Electric स्कूटर! कंपनी के CEO ने दे दी चुनौती

Ola S1 vs Honda Activa: ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने करीब 1 साल पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सेगमेंट में एंट्री की थी.  इतने कम समय में ही यह देश की नंबर वन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनियों में शामिल हो गई.  फिलहाल कंपनी के पास अपने पोर्टफोलियो में तीन मॉडल Ola S1 Pro, Ola S1, और Ola S1 Air शामिल हैं. इन स्कूटर्स को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिलने से कंपनी भी उत्साहित है. इस उत्साह का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ओला सीईओ ने होंडा एक्टिवा को बिक्री में पछाड़ने की बात तक कह डाली. 

आपको बता दें कि होंडा एक्टिवा देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. हर महीने ही इसकी लाखों यूनिट्स को खरीदा जाता है. यह पेट्रोल इंजन के साथ आता है और बिक्री में अच्छी-अच्छी बाइक्स को भी पीछे छोड़ देता है. अब ओला सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने एक ट्वीट में लिखा है कि अगले साल अगस्त में ओला S1 देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर होगा और यह बेस्ट सेलिंग स्कूटर को भी पीछे छोड़ देगा. 

होंडा एक्टिवा को मात देगा ओला
भाविश ने अपने ट्वीट में लिखा, "ओला एस1 (सभी वेरिएंट्स मिलाकर) अगस्त 2023 तक भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बन जाएगा. यह सबसे ज्यादा बिकने वाले आईसीई स्कूटर को भी पीछे छोड़ देगा." ओला इलेक्ट्रिक का यह बहुत बड़ा दावा है. कंपनी पहले ही अपनी प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ा चुकी है. 

Honda Activa की सितंबर 2022 में 2.45 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई. इसी महीने में, Ola की कुल बिक्री सिर्फ 9,649 यूनिट्स थी. इतने बड़े अंतर को पार करने के लिए ओला को खासी मशक्कत करनी होगी. वर्तमान में ओला S1 एयर कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इसकी कीमत 85 हजार रुपये से शुरू होती है. इसी तरह ओला एस1 की कीमत 1 लाख रुपये और ओला एस1 प्रो की कीमत 1.4 लाख रुपये है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news