आते ही धमाल मचा गया यह Electric Scooter, पहले ही दिन ताबड़तोड़ बुकिंग, चलता है 141KM
Advertisement

आते ही धमाल मचा गया यह Electric Scooter, पहले ही दिन ताबड़तोड़ बुकिंग, चलता है 141KM

Ola Electric कुछ समय पहले ही Ola S1 स्कूटर लॉन्च किया था. कंपनी को इस स्कूटर के लिए ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी का दावा है कि बिक्री शुरू होने के पहले ही दिन इस स्कूटर को 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिली हैं.

 

आते ही धमाल मचा गया यह Electric Scooter, पहले ही दिन ताबड़तोड़ बुकिंग, चलता है 141KM

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन कंपनी Ola Electric कुछ समय पहले ही Ola S1 स्कूटर लॉन्च किया था. कंपनी को इस स्कूटर के लिए ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी का दावा है कि बिक्री शुरू होने के पहले ही दिन इस स्कूटर को 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिली हैं. ओला इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट करके इस बात का ऐलान किया है. कंपनी ने 1 सितम्बर को OLA S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू की थी. खास बात है कि यह स्कूटर फुल चार्ज में 140KM से ज्यादा की रेंज का दावा करता है. इसकी कीमत भी करीब 1 लाख रुपये है. कंपनी फिलहाल भारत में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 और Ola S1 Pro की बिक्री करती है. 

ऐसा है ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर
ओला एस1 की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप, स्पेसियस अंडर-सीट स्टोरेज और चौड़ी सीट मिलती है. इसमें अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर दिए दिए गए हैं. स्कूटर कुल 5 कलर ऑप्शन में आता है. इसका वजन सिर्फ 121 किलोग्राम है. हालांकि ओला एस1 प्रो की तरह इसमें हाइपर मोड और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स नहीं दिए गए. 

S1 में मूवओएस फीचर्स, जैसे- म्यूजिक प्लेबैक, नेविगेशन, कंपेनियन ऐप और रिवर्स मोड मिलते हैं. इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है. ओला S1 में 3 kWh का बैटरी पैक है मिलता है. यह फुल चार्ज में 141 किमी की ARAI- सर्टिफाइड रेंज देता है. इस बैटरी को फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है. बाजार में इसका मुकाबला Ather 450X, Simple One, TVS iQube और Okinawa Okhi 90 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से रहता है. इसमें 5.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. ओला S1 की कीमत 99,999 रुपये है और S1 प्रो की कीमत 1,39,999 रुपये है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news