Challan: चलती कार की छत पर बैठा दिखा शख्स, पुलिस ने काटा 26000 का चालान
Advertisement

Challan: चलती कार की छत पर बैठा दिखा शख्स, पुलिस ने काटा 26000 का चालान

Car Challan: कार से स्टंट करना भारी पड़ सकता है. इसके लिए यातायात पुलिस चालान काट सकती है. नोएडा में ऐसा एक मामला सामने आया है, जहां चलती कार की छत पर बेठे शख्स का वीडियो सामने आया तो पुलिस ने कार का चालान काट दिया.

Challan

Car Challan For Doing Stunt: नोएडा में एक कार का 26 हजार रुपये का चालान काटा गया है. दरअसल, एक शख्स कार की छत पर बैठा था, जिसका वीडियो भी सामने आया है. इस पर नोएडा यातायात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भारी चालान काटा. यह मामला गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा के सेक्टर 18 का है.

बीते 16 अगस्त को सोशल नेटवर्किंग साइट 'X' (ट्विटर) के एक यूजर ने वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में देख रहा है कि एक शख्स सफेद रंग की मारुति स्विफ्ट कार की छत पर बैठा है और कार चल रही है. बीच सड़क हो रही इस स्टंटबाजी का वीडियो वायरल हो गया. वीडियो का संज्ञान लेते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई की. 

पुलिस ने कार के नंबर से उसकी पहचान की और 26,000 रुपये का चालान काट दिया. मोटर व्हीकल एक्ट की कई अलग-अलग धाराओं में चालान काटा गया है, इनमें खतरनाक ड्राइविंग, सीट बेल्ट न पहनना, बिना इंडिकेटर के लेन बदलने, सार्वजनिक स्थल पर बिना अनुमति रेस लगाने सहित कई नियमों की धाराएं शामिल हैं.

नोएडा पुलिस ने चलाया अभियान

इसके अतिरिक्त यातायात पुलिस ने रविवार को विशेष अभियान चलाकर जाति और धर्म सूचक शब्द लिखे और शीशे पर काली फिल्म (Black Film) लगाने वाले एक हजार से ज्यादा वाहनों के चालान काटे हैं. पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वाहनों पर धर्म और जाति सूचक शब्द लिखना यातायात नियमों की अवहेलना है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देशों के अनुसार कार्रवाई की गई है.

Trending news