6 Airbag cars: Nitin Gadkari की गाड़ी चलाने वालों को सलाह- "ये कार चलाएंगे तभी रहेंगे सेफ"
Advertisement
trendingNow11346626

6 Airbag cars: Nitin Gadkari की गाड़ी चलाने वालों को सलाह- "ये कार चलाएंगे तभी रहेंगे सेफ"

6 Airbag cars in india: भारत सरकार ने एक विज्ञापन के जरिए 6 एयरबैग्स वाली गाड़ी के महत्व को समझाया है. खास बात है कि इस विज्ञापन में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार नजर आए हैं. वहीं केंद्रीय मत्री नितिन गडकरी ने इस TVC वीडियो को ट्वीट कर 6 एयरबैग्स वाली गाड़ी चलाने की सलाह दी है.

 

6 Airbag cars: Nitin Gadkari की गाड़ी चलाने वालों को सलाह- "ये कार चलाएंगे तभी रहेंगे सेफ"

Nitin gadkari advice for Drivers: भारत सरकार सभी गाड़ियों में सीट बेल्ट और एयरबैग्स को लेकर लोगों को जागरुक करने में जुटी है. साथ ही जल्द ही कारों में 6 एयरबैग्स अनिवार्य करने का नियम भी लाया जा सकता है. इस नियम को लेकर फिलहाल सरकार और कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां आमने-सामने हैं. इस बीच भारत सरकार ने एक विज्ञापन के जरिए 6 एयरबैग्स वाली गाड़ी के महत्व को समझाया है. खास बात है कि इस विज्ञापन में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार नजर आए हैं. वहीं केंद्रीय मत्री नितिन गडकरी ने इस TVC वीडियो को ट्वीट कर 6 एयरबैग्स वाली गाड़ी चलाने की सलाह दी है.

इस वीडियो में दिखाया गया है कि अक्षय कुमार एक पिता को 6 एयरबैग वाली गाड़ी के फायदे बता रहे हैं. जिसे सुनकर विवाहित जोड़ा तुरंत 2 एयरबैग्स वाली गाड़ी को बदलकर 6 एयरबैग्स वाली कार ले आता है. वीडियो में किसी भी कार ब्रांड का नाम नहीं लिया गया है. वहीं, वीडियो को ट्वीट करते हुए नितिन गडकरी ने लिखा, "6 एयरबैग वाले गाड़ी से सफर कर जिंदगी को सुरक्षित बनाएं."

बाइक चलाने वालों को भी सलाह
नितिन गडकरी ने एक और वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में बाइक चलाने वालों के लिए काम की सलाह दी गई है. इसमें दिखाया गया है कि एक शख्स बिना हेलमेट बाइक चला रहा है. पुलिस के अवतार में मौजूद अक्षय कुमार शख्स को रोककर ना सिर्फ हेलमेट पहनने को कहते हैं बल्कि उसका चालान भी काट देते हैं.

 

इस वीडियो को शेयर करते हुए नितिन गडकरी ने लिखा, "हेलमेट पहने, ट्रैफिक नियमों का पालन करें और जिंदगी के सफर को सुरक्षित रखें."

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news