Toyota Innova Hybrid: इंतजार खत्म, अब टोयोटा की इस पॉपुलर कार में भी मिलेगी सनरूफ! लॉन्च को तैयार
Advertisement
trendingNow11338509

Toyota Innova Hybrid: इंतजार खत्म, अब टोयोटा की इस पॉपुलर कार में भी मिलेगी सनरूफ! लॉन्च को तैयार

Innova Hybrid: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपनी नई चौथी पीढ़ी की इनोवा लाने के लिए तैयार है. इसे इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) नाम दिया जा सकता है. यह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी. कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इनोवा हाइब्रिड में सनरूफ और एडीएएस फीचर्स मिल सकते हैं.

Toyota Innova Hybrid: इंतजार खत्म, अब टोयोटा की इस पॉपुलर कार में भी मिलेगी सनरूफ! लॉन्च को तैयार

Innova Hybrid To Get Sunroof & ADAS: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपनी नई चौथी पीढ़ी की इनोवा लाने के लिए तैयार है. इसे इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) नाम दिया जा सकता है. यह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी. कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इनोवा हाइब्रिड में सनरूफ और एडीएएस फीचर्स मिल सकते हैं. इसे नवंबर में अनवील किए जाने की उम्मीद है जबकि लॉन्च 2023 की शुरुआत में किसी समय हो सकती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई इनोवा हाइक्रॉस को जनवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में डेब्यू कराया जा सकता है. 

नई इनोवा हाइक्रॉस लॉन्च होने के बाद इसके मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के साथ बिकने की उम्मीद है यानी इनोवा हाइक्रॉस और इनोवा क्रिस्टा दोनों साथ-साथ बाजार में बिकती रहेंगे और लोग ऑप्शन के तौर पर दोनों में से किसी को भी चुन सकेंगे. इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी 2,850 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ लगभग 4.7 मीटर लंबी हो सकती है. वर्तमान इनोवा क्रिस्टा से यह लगभग 100 मिमी लंबी हो सकती है. यह बड़े केबिन के साथ आ सकती है. इसका मोनोकॉक आर्किटेक्चर इसे मौजूदा इनोवा क्रिस्टा की तुलना में हल्का बना देगा, जिससे हाई फ्यूल एफिशिएंसी मिल सकेगी. 

हाल की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार 'Zenix' नाम फिलीपींस, इंडोनेशिया और मलेशिया में रजिस्टर्ड कराया गया है. यह टॉप स्पेक वेरिएंट का नाम हो सकता है जबकि भारतीय बाजार में 'हाइक्रॉस' नाम का इस्तेमाल किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि नई इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी नए बोनट डिजाइन, स्लीक हेडलैंप और हाई माउंटेड फ्रंट ग्रिल (कोरोला क्रॉस वाली) के साथ बॉक्सी डिजाइन में आ सकती है. 

इसमें कई सीटिंग ऑप्शन मिल सकते हैं. केबिन कम्फर्ट की बात करें तो इसमें अपडेटेड टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड सीटिंग, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ वायरलेस चार्जिंग और रिक्लाइनिंग कैप्टन सीट्स भी मिल सकती हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news