नई Hyundai Verna में नहीं मिल रहे ये 5 फीचर्स, फीका पड़ गया इसका मजा; बुकिंग से पहले जान लें
Advertisement

नई Hyundai Verna में नहीं मिल रहे ये 5 फीचर्स, फीका पड़ गया इसका मजा; बुकिंग से पहले जान लें

Hyundai Verna: हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही में नई छठी पीढ़ी की वरना लॉन्च की है. 2023 Hyundai Verna को भारत में 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है.

नई Hyundai Verna में नहीं मिल रहे ये 5 फीचर्स, फीका पड़ गया इसका मजा; बुकिंग से पहले जान लें

Hyundai Verna Top-5 Missing Features: हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही में नई छठी पीढ़ी की वरना लॉन्च की है. 2023 Hyundai Verna को भारत में 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. वैसे से यह काफी फीचर लोडेड सेडान है लेकिन फिर भी कुछ फीचर्स ऐसे हैं, जो दिए जा सकते थे लेकिन नहीं दिए गए हैं. चलिए, आपको इसमें ना मिलने वाले टॉप-5 फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं.

1. डीजल या हाइब्रिड पावरट्रेन
पिछली जनरेशन वाली Verna अपने सेगमेंट में डीजल इंजन की इकलौती कार थी. हालांकि, न्यू-जेन मॉडल में हुंडई ने डीजल पावरट्रेन को हटा दिया है और इसमें हाइब्रिड यूनिट भी नहीं दी है. गौरतलब है कि वरना से डीजल इंजन हटने के बाद अब भारत में सबसे सस्ती सेडान अब मर्सिडीज-बेंज ए 200 डी है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 44 लाख रुपये है.

2. 10.25 इंच की स्क्रीन के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी
हुंडई वरना के निचले वेरिएंट्स में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो वायरलेस कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आता है. लेकिन, 10.25-इंच डिस्प्ले वाले हाई वेरिएंट्स वर्तमान में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट नहीं करते हैं. हुंडई के अनुसार, जल्द ही यूजर्स के लिए ओटीए अपडेट जारी किया जाएगा, जिसमें उन्हें हाई ट्रिम्स के लिए भी वायरलेस कनेक्टिविटी फीचर मिल जाएगा.

fallback

3. फॉगलाइट और रेन-सेंसिंग वाइपर

नई हुंडई वरना (Hyundai Verna) में स्प्लिट हेडलैंप सेट-अप है. इसमें डे-टाइम रनिंग एलईडी दी गई है, जो बोनट एक तरफ से दूसरी तरफ तक फैली हुई है. हेडलैंप्स को बम्पर पर दिया गया है. हालांकि, इसमें फॉगलैंप्स नहीं मिलते हैं. न्यू-जनरेशन वरना में ऑटोमैटिक रेन-सेंसिंग वाइपर्स भी नहीं हैं.

4. 8-वे पावर्ड ड्राइवर सीट
नई वरना में पावर्ड ड्राइवर सीट तो दी गई है लेकिन इसमें 8-वे एडजस्टेबिलिटी नहीं है. यह इलेक्ट्रॉनिक रूप से केवल 4-वे एडजस्टेबल है. इसमें पावर्ड हाइट एडजस्टेबिलिटी नहीं मिलती है, इसके लिए मैनुअल एडजस्टमेंट ही करना होगा.

5. 360 डिग्री कैमरा
नई Hyundai Verna में लेवल-2 ADAS और अन्य हाई-टेक फीचर्स तो मिलते हैं लेकिन 360 डिग्री पार्किंग कैमरा नहीं दिया गया है. हालांकि, ADAS के होने से शायद इसकी बहुत खास जरूरत भी ना हो लेकिन दिया जाता तो और बेहतर होता.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news