Highway पर करें सफर तो मुसीबत में डायल कर दें यह Toll Free नंबर, तुरंत मिलेगी मदद
Advertisement
trendingNow11399111

Highway पर करें सफर तो मुसीबत में डायल कर दें यह Toll Free नंबर, तुरंत मिलेगी मदद

National Highways Emergency Contact: नेशनल हाईवे पर किसी भी प्रकार की परेशानी या मदद के लिए सरकार ने एक हेल्प लाइन चलाई हुई है. नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के टोलफ्री मोबाइल नंबर पर फोन करने से आपको तत्काल मदद मिलेगी. 

Highway पर करें सफर तो मुसीबत में डायल कर दें यह Toll Free नंबर, तुरंत मिलेगी मदद

NHAI Toll free number: हाईवे पर सफर करते समय सबसे बड़ा डर यह रहता है कि अगर कोई मुसीबत आ जाए तो मदद करने वाला कोई नहीं मिलेगा. लेकिन बहुत कम लोगों को जानकारी है कि आप सिर्फ एक नंबर डायल कर अपने लिए मदद मंगा सकते हैं. दरअसल, नेशनल हाईवे पर किसी भी प्रकार की परेशानी या मदद के लिए सरकार ने एक हेल्प लाइन चलाई हुई है. नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के टोलफ्री मोबाइल नंबर पर फोन करने से आपको तत्काल मदद मिलेगी. 

बस डायल करें यह नंबर
हाईवे पर आपको किसी भी तरह की कोई दिक्कत होती है तो National Highways Authority के हेल्पलाइन नंबर 1033 को डायल कर सकते हैं. खास बात है कि यह नंबर हर दिन, 24 घंटे और साल के 365 दिन एक्टिवेट रहता है. फोन करने पर कॉलसेंटर का एग्जीक्यूटिव उसे रिसीव करेगा और आपकी समस्या का तुरंत निदान करने की कोशिश करेगा. यहां आप एक्सीडेंट की सूचना से लेकर एंबुलेंस और रोड साइड असिस्टेंट जैसी सर्विस भी ले सकते हैं.  सिर्फ मदद ही नहीं, आप इसे नंबर पर किसी प्रकार की शिकायत या फीडबैक भी दर्ज करा सकते हैं. खास बात है कि सुविधा उपलब्ध कराने का कोई शुल्क नहीं होता है.

1033 डायल करने पर मिलेगी ये सर्विस
- दुर्घटना होने पर फर्स्ट एड की सुविधा
- गंभीर स्थिति के लिए एंबुलेंस की सुविधा
- किसी विषम परिस्थिति के लिए पेट्रोलिंग वाहन सुविधा
- वाहन खराब होने, पेट्रोल खत्म होने, टायर आदि की समस्या होने पर सुरक्षा व्यवस्था
- वाहन खराब होने की स्थिति में उसे टो करके प्लाजा या नजदीकी गैराज तक पहुंचाना

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news