MG ला रही छोटू इलेक्ट्रिक कार, नाम होगा MG Comet, ज्यादा नहीं होगी कीमत
Advertisement
trendingNow11593549

MG ला रही छोटू इलेक्ट्रिक कार, नाम होगा MG Comet, ज्यादा नहीं होगी कीमत

MG Elecrtic Car: एमजी की इलेक्ट्रिक कार को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाना है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार के नाम का ऐलान किया है. इसे MG Comet नाम दिया जाएगा. 

MG ला रही छोटू इलेक्ट्रिक कार, नाम होगा MG Comet, ज्यादा नहीं होगी कीमत

MG Comet Elecrtic Car: भारत में किफायती इलेक्ट्रिक कारों के सेग्मेंट में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ रही है. टाटा मोटर्स फिलहाल देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार बेचने वाली कंपनी है. टाटा ने पिछले साल अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के रूप में टाटा टियोगा ईवी (Tata Tiago EV) को लॉन्च किया था. इसकी कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है. अब एमजी भारत में अपनी एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है. 

एमजी की इलेक्ट्रिक कार को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाना है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार के नाम का ऐलान किया है. इसे MG Comet नाम दिया जाएगा. यह नाम प्रतिष्ठित 1934 के ब्रिटिश हवाई जहाज से प्रेरणा लेता है जिसने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैकरॉबर्टसन एयर रेस में भाग लिया था. एमजी कॉमेट ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली वूलिंग एयर ईवी (Wuling Air EV) पर आधारित होगी. 

खास बात है कि एमजी की नई इलेक्ट्रिक कार साइज में Tata Tiago EV और Citroen eC3 से छोटी होगी. एमजी कॉमेट की लंबाई लगभग 2,900 मिमी होगी. इसमें 3 दरवाजे दिए जाएंगे, जिसमें दो साइड और एक पीछे की तरफ होगा. यह 4 सीटर कार होगी. संभावना है कि भारत में इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम रह सकती है. 

बैटरी और फीचर्स
फिलहाल बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीद है कि बैटरी पैक की क्षमता 20 kWh से थोड़ी ज्यादा होगी. यह सिंगल चार्ज पर लगभग 250-300 किमी की ड्राइविंग रेंज का दावा करेगी. पावर आउटपुट लगभग 40 बीएचपी होने की उम्मीद है.

एमजी कॉमेट की सबसे बड़ी खासियत इसका इंटीरियर होगा. इसमें डुअल स्क्रीन होंगी, जो एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को जोड़कर बनी होगी. इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी ऑफर की जाएगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news