Tata, Hyundai से कम नहीं MG! ले आई एक और इलेक्ट्रिक कार, 450KM है रेंज
Advertisement

Tata, Hyundai से कम नहीं MG! ले आई एक और इलेक्ट्रिक कार, 450KM है रेंज

Auto Expo 2023: MG4 इलेक्ट्रिक पहले से ही यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जहां यह 3 वेरिएंट- स्टैंडर्ड, कंफर्ट और लग्जरी में आती है. स्टैंडर्ड वेरिएंट 350 किमी रेंज जबकि कम्फर्ट और लक्ज़री वेरिएंट 450km रेंज देता है.

Tata, Hyundai से कम नहीं MG! ले आई एक और इलेक्ट्रिक कार, 450KM है रेंज

MG4 Electric Hatchback: भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में टाटा मोटर्स का दबदबा है. टाटा मोटर्स पहले से ही कई इलेक्ट्रिक मॉडल बेच रही है. अब ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा ने हैरियर ईवी, सफारी ईवी सहित कई इलेक्ट्रिक मॉडल शोकेश किए हैं. इसके अलावा, हुंडई ने भी भारत में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक मॉडल- आयोनिक5 लॉन्च कर दिया है. ऐसे में एमजी भी पीछे नहीं रही, पहले से ही भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में मौजूद एमजी ने ऑटो एक्सपो में अब नई इलेक्ट्रिक कार शोकेश की है. यह एमजी4 इलेक्ट्रिक हैचबैक है.

MG4 इलेक्ट्रिक पहले से ही यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जहां यह 3 वेरिएंट- स्टैंडर्ड, कंफर्ट और लग्जरी में आती है. स्टैंडर्ड वेरिएंट 350 किमी रेंज जबकि कम्फर्ट और लक्ज़री वेरिएंट 450km रेंज देता है. MG4 इलेक्ट्रिक 4,287mm लंबी, 1,836mm चौड़ी और 1,504mm लंबी है. इसका व्हीलबेस 2,705mm है. इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में 350 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जिसे पीछे की सीटों को फोल्ड करके 1,165 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है. इलेक्ट्रिक हैचबैक में ADAS तकनीक के भी कई फीचर्स मिलते हैं. 

इसके साथ ही, 360 डिग्री कैमरा, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, iSMART कनेक्टिविटी सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto, एयर कंडीशनिंग, फ्लोटिंग 10.25-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसे कई अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं. बता दें कि MG iSmart एक नेविगेशन सिस्टम भी प्रदान करता है, जो ऑनलाइन सपोर्ट के साथ रियल-टाइम रूटिंग को सक्षम बनाता है. इसमें वॉयस कंट्रोल और कई वाहन रिमोट एक्सेस शामिल हैं. 

इलेक्ट्रिक हैचबैक में व्हीकल-टू-लोड फंक्शन भी मिलता है, जो एडेप्टर केबल से ई-बाइक, स्मार्टफोन और कंप्यूटर जैसे उपकरणों को चार्ज करने के लिए मोबाइल पावर बैंक के रूप में कामकरता है. इसमें 51kWh और 64kWh के दो बैटरी पैक ऑप्शन मिलते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news