Mercedes-Benz करने जा रही बड़ा धमाका, एक साल में लॉन्च करेगी 4 नई Electric Cars
Advertisement

Mercedes-Benz करने जा रही बड़ा धमाका, एक साल में लॉन्च करेगी 4 नई Electric Cars

Mercedes-Benz Upcoming Cars: जर्मनी की कार विनिर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में अगले 8-12 महीने में चार नई इलेक्ट्रिक कारें (Electric Cars) पेश करने की योजना बना रही है. 

Mercedes-Benz करने जा रही बड़ा धमाका, एक साल में लॉन्च करेगी 4 नई Electric Cars

Mercedes-Benz Cars: जर्मनी की कार विनिर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में अगले 8-12 महीने में चार नई इलेक्ट्रिक कारें (Electric Cars) पेश करने की योजना बना रही है. कंपनी के क्षेत्रीय प्रमुख (ओवरसीज) मैथायस लुएर्स ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा, "हम भारतीय बाजार में हमारे EQS और EQB जैसे मॉडलों के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों को मिल रही प्रतिक्रियाओं से बहुत खुश हैं. हम चार और वाहन पेश करने जा रहे हैं.” फिलहाल, कंपनी भारतीय बाजार में चार ईवी मॉडल- EQS, EQB, EQC और EQS AMG की बिक्री कर रही है.

Mercedes-Benz को हैं बड़ी उम्मीदें
Mercedes-Benz को उम्मीद है कि 2027 तक भारत में कुल वाहन बिक्री में इलेक्ट्रिक वाहनों का हिस्सा 25 प्रतिशत रहेगा. कंपनी को उम्मीद है कि पिछले साल की तरह इस साल भी भारत वैश्विक स्तर पर उसका सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार होगा. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ संतोष अय्यर ने कहा, "मैं अभी भी भारत को बाकी देशों के बीच चमकता हुआ देखता हूं. हमारी वैश्विक रिपोर्ट को देखें तो साल के पहले दो महीनों में भी भारत में वृद्धि बनी हुई है."

अय्यर ने कहा, "पूरे साल के लिए अनुमान जताना जल्दबाजी होगी लेकिन अगर पहले दो महीनों के नतीजों पर बात करें तो यह दुनिया के कई अन्य बाजारों की तुलना में काफी मजबूत और सकारात्मक है.” बता दें कि मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 2021 में 11,242 यूनिट्स की बिक्री की थी. यह आंकड़ा 2022 में 41 प्रतिशत बढ़कर 15,822 यूनिट्स पर पहुंच गया था. अब कंपनी (Mercedes-Benz) भारतीय बाजार में नए प्रोडक्ट लाकर अपनी बिक्री को और ज्यादा बढ़ाने पर ध्यान दे रही है. हालांकि, 1 अप्रैल से कंपनी अपने मौजूदा लाइनअप की कीमतों में इजाफा भी करने वाली है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news