Wagonr CNG सिर्फ 80 हजार में लाएं घर, माइलेज मिलेगा 34KM के पार, इतनी जाएगी EMI
Advertisement

Wagonr CNG सिर्फ 80 हजार में लाएं घर, माइलेज मिलेगा 34KM के पार, इतनी जाएगी EMI

Maruti Wagonr Price: मार्केट में कई साल बीत जाने के बाद भी इस कार की जबर्दस्त डिमांड है. Maruti Wagonr फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट से लैस है, जो पेट्रोल-वेरिएंट की तुलना में बेहतर फ्यूल इकॉनमी ऑफर करती है.

Wagonr CNG सिर्फ 80 हजार में लाएं घर, माइलेज मिलेगा 34KM के पार, इतनी जाएगी EMI

Maruti Suzuki Wagonr CNG EMI Calculator: मारुति सुजुकी वैगनआर देश की पॉपुलर कारों में से एक है. मार्केट में कई साल बीत जाने के बाद भी इस कार की जबर्दस्त डिमांड है. Maruti Wagonr फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट से लैस है, जो पेट्रोल-वेरिएंट की तुलना में बेहतर फ्यूल इकॉनमी ऑफर करती है. WagonR CNG में 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम 58 bhp का पावर आउटपुट और 78 Nm का टार्क पैदा करता है. सीएनजी के साथ यह 34 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है. हम यहां आपको बता रहे हैं कि आप कैसे इस हैचबैक को सिर्फ 80 हजार रुपए में घर ला सकते हैं और इसके बाद आपको कितनी EMI चुकानी होगी.

Wagonr CNG की कीमत
मारुति वैगनआर हैचबैक को चार ट्रिम्स: LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में पेश जाता है. इसकी कीमत 5.54 लाख रुपये से 7.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है. सीएनजी ऑप्शन LXi और VXi ट्रिम्स में उपलब्ध है और LXi CNG की कीमत 6.45 लाख रुपये है. यदि आप लोन पर इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आप 80 हजार रुपये देकर भी इसे खरीद सकते हैं. हम यहां इसकी EMI का पूरा गणित लेकर आए हैं.

Wagonr CNG EMI Calculator
अगर आप कार का LXi CNG वेरिएंट लेने जाएंगे तो ऑन रोड यह आपको 7.26 लाख रुपये का मिलेगा. अब हम मान लेते हैं कि आप इस वेरिएंट को लोन पर खरीद रहे हैं. यहां ध्यान देने वाली बात है कि डाउन पेमेंट आप अपने मुताबिक ज्यादा भी दे सकते हैं, अलग-अलग बैंकों में ब्याज दर अलग होती है और लोन अवधि भी 1 से 7 साल तक चुनी जा सकती है. 

उदाहरण के लिए हम 80 हजार रुपये (20%) का डाउन पेमेंट, 9 फीसदी ब्याज दर और 5 साल की लोन अवधि मान लेते हैं. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने 13,425 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. कुल लोन अमाउंट (6.46 लाख रुपये) के लिए आप 1.58 लाख रुपये अतिरिक्त चुकाएंगे.

Trending news