5.55 लाख की कार Mileage देती 34KM पार, बिक्री में Nexon-Brezza की भी बाप!
Advertisement
trendingNow11743056

5.55 लाख की कार Mileage देती 34KM पार, बिक्री में Nexon-Brezza की भी बाप!

Best Selling Car: मारुति सुजुकी लगातार नए-नए मॉडल लॉन्च कर रही है. कंपनी ने हाल ही में मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स और मारुति जिम्नी को लॉन्च किया है. हालांकि बिक्री को देखें तो कंपनी के लिए सबसे ज्यादा सेल्स पुरानी कारों से ही मिल रही है.

 

5.55 लाख की कार Mileage देती 34KM पार, बिक्री में Nexon-Brezza की भी बाप!

Maruti Suzuki Wagonr: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है और नए-नए मॉडल लॉन्च कर रही है. कंपनी ने हाल ही में मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स और मारुति जिम्नी को लॉन्च किया है. हालांकि बिक्री को देखें तो कंपनी के लिए सबसे ज्यादा सेल्स पुरानी कारों से ही मिल रही है. मारुति सुजुकी वैगनआर एक ऐसा ही मॉडल है, जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह लगातार टॉप फाइव लिस्ट में बनी रहती है. मई महीने में भी यह देश की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. बीते महीने इस हैचबैक की 16 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई.

Maruti Wagonr की कीमत 
इसकी कीमत 5.55 लाख रुपये से 7.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है. इसे चार वेरिएंट: LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में बेचा जाता है. कंपनी एलएक्सआई और वीएक्सआई ट्रिम्स को सीएनजी विकल्प में भी बेचती है. मारुति वैगनआर को दो डुअल-टोन और 6 मोनोटोन कलर ऑप्शन में बेचती है. इसमें 341 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है. 

इंजन और ट्रांसमिशन: 
मारुति ने दो इंजन ऑप्शन रखे हैं: एक 1-लीटर यूनिट (67PS/89Nm) और एक 1.2-लीटर यूनिट (90PS/113Nm). इन इंजनों को या तो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा जाता है. सीएनजी वर्जन में केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. 

Maruti Wagonr माइलेज
1-लीटर पेट्रोल एमटी: 23.56 किमी/लीटर

1-लीटर पेट्रोल AMT: 24.43 किमी/लीटर

1.2-लीटर पेट्रोल एमटी: 24.35 किमी/लीटर

1.2-लीटर पेट्रोल एएमटी: 25.19 किमी/लीटर

1-लीटर पेट्रोल-CNG: 34.05km/kg 

क्या हैं फीचर्स
वैगनआर की फीचर्स लिस्ट में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, चार-स्पीकर संगीत प्रणाली, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल शामिल है. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और हिल-होल्ड असिस्ट (केवल एएमटी मॉडल पर) स्टैंडर्ड रूप से मिलते हैं. 

Trending news