मात्र ₹3 लाख में घर लाएं देश की बेस्ट सेलिंग कार, 34km से ज्यादा का माइलेज
Advertisement

मात्र ₹3 लाख में घर लाएं देश की बेस्ट सेलिंग कार, 34km से ज्यादा का माइलेज

Best Selling Car: इसमें 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम 58 बीएचपी की पावर और 78 एनएम के टॉर्क उत्पन्न करता है. CNG के साथ, यह कार 34 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज प्रदान करती है.

मात्र ₹3 लाख में घर लाएं देश की बेस्ट सेलिंग कार, 34km से ज्यादा का माइलेज

Maruti WagonR CNG EMI Calculator: अप्रैल महीने में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति वैगनआर रही है. यह कंपनी की एक हैचबैक कार है, जिसमें पेट्रोल के साथ CNG विकल्प भी उपलब्ध है. फ्रैक्ट्री फिटेज सीएनजी के साथ यह पेट्रोल-वेरिएंट की तुलना में बेहतर फ्यूल इकॉनमी देती है. इसमें 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम 58 बीएचपी की पावर और 78 एनएम के टॉर्क उत्पन्न करता है. CNG के साथ, यह कार 34 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज प्रदान करती है. हम आपको यहां बता रहे हैं कि आप कैसे इस हैचबैक कार को 3 लाख रुपये से भी कम में अपना बना सकते हैं. 

Wagonr CNG की कीमत
मारुति वैगनआर हैचबैक की कीमत दिल्ली के एक्स-शोरूम में 5.54 लाख रुपये से 7.42 लाख रुपये के बीच है. इसे LXi, VXi, ZXi और ZXi+ चार ट्रिम्स में उपलब्ध किया गया है. सीएनजी ऑप्शन LXi और VXi ट्रिम्स में उपलब्ध है. LXi CNG की कीमत 6.45 लाख रुपये है. आप चाहें तो इस कार को 3 लाख रुपये से कम में घर ला सकते हैं. हम यहां आपके लिए EMI कैलकुलेटर लेकर आए हैं. 

Wagonr CNG EMI Calculator
यदि आप Wagonr CNG के LXi वेरिएंट को खरीदने का विचार बना रहें हैं, तो इसे ऑन रोड पर आपको 7.2 लाख रुपये में मिलेगा. अब आइए मान लेते हैं कि आप इस वेरिएंट को लोन पर खरीदने की सोच रहे हैं. यहां ध्यान देने योग्य है कि आप अपने अनुसार डाउन पेमेंट कम या ज्यादा कर सकते हैं. विभिन्न बैंकों में ब्याज दर भिन्न होती हैं और आप एक से सात वर्ष के बीच लोन की अवधि चुन सकते हैं.

उदाहरण के लिए हम 3 लाख रुपये का डाउन पेमेंट, 9 फीसदी ब्याज दर और 5 साल की लोन अवधि मान लेते हैं. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने 8,862 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. कुल लोन अमाउंट (4.26 लाख रुपये) के लिए आप 1.04 लाख रुपये अतिरिक्त चुकाएंगे. 

Car AC की ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं मालूम! पैसों के चक्कर में कर रहे बड़ी गलती

Car की रीसेल वैल्यू खत्म कर देंगी ये 4 चीज़ें, ना चाहते हुए भी होगा लाखों का नुकसान

Trending news