Maruti WagonR और Alto K10 सेफ्टी में निकली फिसड्डी, मिले सिर्फ 1 और 2 स्टार, देखें क्रैश टेस्ट रिजल्ट
Advertisement
trendingNow11638911

Maruti WagonR और Alto K10 सेफ्टी में निकली फिसड्डी, मिले सिर्फ 1 और 2 स्टार, देखें क्रैश टेस्ट रिजल्ट

Maruti Cars Safety Rating: कंपनी की दो पॉपुलर कार- Maruti Suzuki WagonR और Maruti Suzuki Alto K10 ने भी सेफ्टी में निराश कर दिया. ये दोनों कारें ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में फिसड्डी साबित हुई हैं.

Maruti WagonR और Alto K10 सेफ्टी में निकली फिसड्डी, मिले सिर्फ 1 और 2 स्टार, देखें क्रैश टेस्ट रिजल्ट

Maruti Suzuki WagonR and Alto k10 Crash Test: मारुति सुजुकी की कारों को हमेशा से सेफ्टी को लेकर मजाक बनाया जाता रहा है. अब कंपनी की दो पॉपुलर कार- Maruti Suzuki WagonR और Maruti Suzuki Alto K10 ने भी सेफ्टी में निराश कर दिया. ये दोनों कारें ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में फिसड्डी साबित हुई हैं. ग्लोबल एनसीएपी ने पिछले 9 वर्षों में मारुति सुजुकी इंडिया के 14 मॉडलों की टेस्टिंग की है, जिसमें से सिर्फ मारुति ब्रेजा ने ही संतोषजनक 4 स्टार रेटिंग हासिल की थी. 

मारुति सुजुकी वैगनआर ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 1 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 0 स्कोर किया. जबकि मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 2 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 0 स्कोर किया. आपको बता दें कि ऑल्टो के10 और वैगनआर देश भर में सबसे ज्यादा बिकने वाले कार मॉडलों में से एक हैं. 

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 ने सामने की टक्कर में वयस्क यात्री की छाती से सिर तक ठीक-ठाक प्रोटेक्शन दिखाइ है. हालांकि साइड से टक्कर होने पर इसने कमजोर सुरक्षा दिखाई. इसी तरह वैगनआर ने भी ड्राइवर की छाती के लिए कमजोर सुरक्षा दिखाई है. 

Maruti Wagonr के सेफ्टी फीचर्स
बता दें कि मारुति वैगनआर की कीमत 5.53 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और हिल-होल्ड असिस्ट (केवल एएमटी मॉडल पर) जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. 

Maruti Alto K10 के सेफ्टी फीचर्स
बता दें कि मारुति वैगनआर की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news