Maruti Wagon R लें या Celerio? कौनसी है आपके लिए बेस्ट, अभी जान लें
Advertisement
trendingNow11764050

Maruti Wagon R लें या Celerio? कौनसी है आपके लिए बेस्ट, अभी जान लें

WagonR Vs Celerio: मारुति सुजुकी वैगनआर और सेलेरियो, दोनों पॉपुलर हैं. हालांकि, बिक्री वैगनआर ज्यादा होती है और अगर Celerio की बिक्री से तुलना करें तब तो बहुत ही ज्यादा होती है.

Maruti Wagon R लें या Celerio? कौनसी है आपके लिए बेस्ट, अभी जान लें

Maruti WagonR Vs Celerio: मारुति सुजुकी वैगनआर और सेलेरियो, दोनों पॉपुलर हैं. हालांकि, बिक्री वैगनआर ज्यादा होती है और अगर Celerio की बिक्री से तुलना करें तब तो बहुत ही ज्यादा होती है. एक तरफ वैगनआर है, जो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और दूसरी तरफ सेलेरियो है, जो कंपनी की सबसे कम बिकने वाली कारों में से एक है. तो चलिए, इन दोनों कारों (WagonR Vs Celerio) की कीमत, इंजन और माइलेज जानते हैं.

कीमत
वैगनआर की कीमत करीब 5.52 लाख रुपये से शुरू है. इसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 7.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इधर, सेलेरियो की कीमत लगभग 5.37 लाख रुपये से शुरू है. इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 7.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. वैगनआर के मुकाबले सेलेरियो थोड़ी सस्ती है. दोनों ही पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ उपलब्ध हैं. वैगनआर में डुअल टोन कलर ऑप्शन भी आते हैं लेकिन सेलेरियो में यह ऑप्शन नहीं है.

इंजन
सेलेरियो सिर्फ एक इंजन ऑप्शन के साथ आती है, जो 998सीसी, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है. इसी के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी है. पेट्रोल पर यह 67पीएस/89एनएम आउटपुट देता है जबकि सीएनजी पर 56.7पीएस/82एनएम का आउटपुट देता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और 5-स्पीड एएमटी ऑप्शनल है. सीएनजी वेरिएंट में सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है.

वहीं, वैगनआर में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जो 1 लीटर पेट्रोल (67पीएस और 89एनएम) और 1.2-लीटर पेट्रोल (90पीएस और 113एनएम) हैं. इसके 1 लीटर पेट्रोल इंजन में सीएनजी फ्यूल ऑप्शन आता है. सीएनजी पर इसका पावर आउटपुट 57पीएस और 82.1एनएम है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है. सीएनजी वेरिएंट में सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ही आता है.

माइलेज
सेलेरियो का माइलेज पेट्रोल पर 26KM तक का जबकि सीएनजी पर 35KM तक का है. वहीं, वैगनआर का पेट्रोल पर माइलेज 25 किमी प्रति लीटर तक का जबकि सीएनजी पर 34 किमी प्रति किलोग्राम तक का है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news